अखिल भारतीय कबड्डी प्रतियोगिता, अमरावती व हरियाणा ने जीते शुरुआती मैच

अखिल भारतीय कबड्डी प्रतियोगिता, अमरावती व हरियाणा ने जीते शुरुआती मैच

Bhaskar Hindi
Update: 2019-01-11 09:51 GMT
अखिल भारतीय कबड्डी प्रतियोगिता, अमरावती व हरियाणा ने जीते शुरुआती मैच

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर जनजागरण मंच द्वारा दशहरा मैदान में चार दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। दूसरे दिन जिला स्तरीय स्पर्धा का फाइनल मुकाबला हुआ। जिला स्तर पर पीजी कॉलेज विजेता रहा। बेरडी सौंसर की टीम उपविजेता रही। गुरुवार शाम से अखिल भारतीय स्तर के मुकाबले भी प्रारंभ हो गए। महाराष्ट्र, हरियाणा, उत्तरप्रदेश, दिल्ली सहित विभिन्न प्रांतों की टीमें प्रतियोगिता में शामिल हो रही हैं। चांदुर बाजार अमरावती एवं हरियाणा की टीमों ने अपने शुरुआती मैच जीते।

गुरुवार को जिला स्तरीय स्पर्धा के सेमीफाइनल मुकाबलों के बाद पीजी कॉलेज एवं बेरडी सौंसर के बीच फाइनल मैच हुआ। कश्मकश भरे इस मुकाबले में पीजी कॉलेज ने जीत हासिल कर विजेता का खिताब जीता। प्रतियोगिता का संचालन मंच के संयोजक रमेश पोफली ने किया। कबड्डी मैदान में दर्शकों के बैठने के लिए विशेष रूप से चारों ओर गैलरी बनाई गई है। गुरुवार को हजारों की तादात में दर्शक रोमांचक मैचों का आनंद उठाने पहुंचे।  

राष्ट्रीय टीमों के बीच शुुरु हुए मैच
जिला स्तरीय प्रतियोगिता के बाद गुरुवार शाम को राष्ट्रीय कबड्डी टीमों के बीच अखिल भारतीय स्तर की प्रतियोगिता प्रारंभ हुई। पहला मैच चांदुर बाजार अमरावती और कौटिल्य क्लब मुजफ्फर नगर उत्तर प्रदेश के मध्य हुआ। इसमें चांदुर बाजार की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। दूसरा मुकाबला लक्ष्य एकेडमी हरियाणा और पीजी कॉलेज छिंदवाड़ा के मध्य हुआ। जिसमें हरियाणा की टीम ने जीत हासिल की। विभिन्न राज्यों की टीमो के मध्य एक के बाद एक रोचक और शानदार मुकाबले देर रात तक जारी रहे।

यह रहे निर्णायक
प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर के निर्णायक शानू यादव  मंगलसिंह यादव, पुष्पेंद्र पाण्डे, परमुलाल, मंजीत सामल, सुरेश बघेल आदि ने कबड्डी के नियमों के अंतर्गत सभी मैच कराए। प्रतियोगिता में रमेश शर्मा, रमेश कुमार, जीएस खान, सोनू दुबे, प्रीति मार्को, रवि दीक्षित, मोनिका परिहार का योगदान रहा।

Similar News