कोरोना के चलते 6 डॉक्टर्स को भेजा अकोला, कोविड-19 नोडल अधिकारी का आदेश

कोरोना के चलते 6 डॉक्टर्स को भेजा अकोला, कोविड-19 नोडल अधिकारी का आदेश

Tejinder Singh
Update: 2020-06-17 15:04 GMT
कोरोना के चलते 6 डॉक्टर्स को भेजा अकोला, कोविड-19 नोडल अधिकारी का आदेश

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोरोना संकट को ध्यान में रखकर जरुरत के हिसाब से डॉक्टर्स को एक कॉलेज से दूसरे कॉलेज में तैनात किया जा रहा है। इसी कड़ी में शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (मेडिकल) के 6 डॉक्टर्स को अकोला मेडिकल कॉलेज का आदेश जारी किया गया है। नागपुर मेडिकल कॉलेज में अतिरिक्त स्टॉफ होने की वजह से ऐसा निर्णय लिया गया है। विशेष बात यह है कि इसमें निवासी चिकित्सक भी शामिल हैं। सभी का सेड्यूल अलग-अलग रखा गया है।

जानकारी के अनुसार विगत दिवस जलगांव मेडिकल कॉलेज में भी नागपुर से 4 डॉक्टर्स को भेजा गया है जिसमें 3 निवासी चिकित्सक है। इसी कड़ी में अब अकोला का पत्र भी नागपुर पहुंच गया है। यह पत्र चिकित्सा शिक्षा एवं शोध संचालनालय (डीएमईआर) के संचालक और कोिवड-19 का नोडल अधिकारी डॉ.टी.पी. लहाने द्वारा जारी किया गया है। 6 डॉक्टर्स की टीम में 2 मेडिसिन के सहयोगी प्राध्यापक, 1 लेक्चरर है जबकि 1 चेस्ट मेडिसिन के सहयोगी प्राध्यापक हैं इतना ही नहीं इसके अलावा मेडििसन के 2 निवासी चिकित्सक भी है। मेडिकल कॉलेज में जरुरत को ध्यान में रखकर डीएमईआर मॉनिटरिंग कर स्टॉफ को तैनात करने का निर्णय लेता है। इसके लिए मेडिकल कॉलेज से चर्चा कर वहां की स्थिति का भी पता किया जाता है।

मार्ड ने रखा सुरक्षा का ध्यान

निवासी चिकित्सकों को जलगांव के बाद अकोला भेजने का निर्णय लिया गया है। कोरोना से सुरक्षा को ध्यान में रखकर मेडिकल मॉर्ड ने सुरक्षा निवासी चिकित्सकों को एन95 मॉस्क के साथ ही फेस शील्ड और पर्सनल प्रोटेक्शन इक्यूपमेंट (पीपीई) किट के अलावा यात्रा के दौरान खाने आदि की व्यवस्था की।

Tags:    

Similar News