इंटर्नशिप वाले सभी डॉक्टरों को मिलेगा कोरोना काल के लिए अतिरिक्त भत्ता

इंटर्नशिप वाले सभी डॉक्टरों को मिलेगा कोरोना काल के लिए अतिरिक्त भत्ता

Tejinder Singh
Update: 2020-12-22 14:04 GMT
इंटर्नशिप वाले सभी डॉक्टरों को मिलेगा कोरोना काल के लिए अतिरिक्त भत्ता

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई और पुणे की तर्ज पर अब राज्य के सभी इंटर्नशिप करने वाले डॉक्टरों को कोरोना काल में सेवा के लिए अतिरिक्त भत्ता दिया जाएगा। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने यह निर्देश दिए हैं। विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने अधिवेशन के दौरान सदन में विनियोजन विधेयक के समय डॉक्टरों को भत्ता देने के संबंध में सुझाव दिया था। इसके मद्देनजर उपमुख्यमंत्री ने मंगलवार को बैठक की। 

बैठक में विपक्ष के नेता फडणवीस ने ऑनलाईन हिस्सा लिया। उपमुख्यमंत्री ने फडणवीस की डॉक्टरों को अतिरिक्त भत्ता देने संबंधी मांग को तत्काल मंजूर कर लिया। उन्होंने कहा कि वित्त विभाग ने इस बारे में प्रतिकूल अभिप्राय दिया है। फिर भी मैं डॉक्टरों को अतिरिक्त भत्ता देने के लिए आदेश जारी करूंगा। इससे पहले बैठक में फडणवीस ने कहा कि इंटर्नशिप करने वाले मुंबई के डॉक्टरों को 39 हजार और पुणे के डॉक्टरों को 30 हजार रुपए विशेष भत्ता दिया जाता है।

लेकिन दूसरे शहरों में डॉक्टरों को केवल 11 हजार रुपए का भत्ता दिया जाता है। फडणवीस ने कहा कि कोरोनाकाल में राज्य के सभी डॉक्टर अपना योगदान दे रहे हैं। इसलिए केवल मुंबई और पुणे के डॉक्टर के लिए एक न्याय और शेष जिलों के डॉक्टरों को दूसरा न्याय नहीं दिया जा सकता। इसलिए सभी जिलों के डॉक्टरों के लिए एक ही मापदंड होना चाहिए।

Tags:    

Similar News