अमरनाथ हादसा: एमपी सरकार ने 2-2 लाख रुपए की राहत का ऐलान

अमरनाथ हादसा: एमपी सरकार ने 2-2 लाख रुपए की राहत का ऐलान

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-17 15:48 GMT
अमरनाथ हादसा: एमपी सरकार ने 2-2 लाख रुपए की राहत का ऐलान

डिजिटल डेस्क, टीकमगढ़।  सरकार ने रामबन में हुए हादसे में मारे गए एमपी के दो श्रद्धालुओं के परिजनों को 2-2 लाख रुपए देने की घोषणा की है। इसके अलावा पीएम की ओर से मृतकों के आश्रितों को 2 लाख व हादसे में घायलों को 50 हजार तथा अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने मृतकों के आश्रितों को 3 लाख व घायलों को 1 लाख रुपए की सहायता घोषित की है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को राहत की घोषणा की। कलेक्टर श्रीमती प्रियंका दास ने कहा कि जल्द ही मृतकों के परिजनों को उक्त राशि दे दी जाएगी। रविवार को अमरनाथ यात्रियों की एक बस रामबन के पास खाई में गिरने से 17 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी। इस घटना में टीकमगढ़ के दो लोगों की भी मौत हो गई।

हादसे में टीकमगढ़ के संजय यादव पिता राम स्वरूप निवासी तालदरवाजा और रवि यादव पिता बाबू लाल निवासी अंबेडकर तिराहा मामौन दरवाजा की मौत हो गई। रामबन से मृतकों के शव एयर टैक्सी द्वारा ग्वालियर लाए जा रहे हैं। सूचना पर जिला प्रशासन ने शव के लिए जिले से एंबुलेंस और एक सरकारी कर्मचारी को ग्वालियर रवाना किया है। मामौन दरवाजा निवासी रवि 3 बहिनों में एक ही भाई था, जो छोटी सी दुकान चलाता था। रवि का एक लड़का बताया जा रहा है, जिसकी उम्र लगभग 3 वर्ष बताई गई है। सूचना मिलने पर मृतकों के परिजन ग्वालियर के लिए रवाना हो गए हैं।

 

Similar News