अमित शाह के निशाने पर शिवसेना, पूछा एक रात में क्यों बदल गया मन

अमित शाह के निशाने पर शिवसेना, पूछा एक रात में क्यों बदल गया मन

Tejinder Singh
Update: 2019-12-11 14:36 GMT
अमित शाह के निशाने पर शिवसेना, पूछा एक रात में क्यों बदल गया मन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन बिल पर शिवसेना के बदले रूख के लिए उसे निशाने पर लिया है। अपनी पुरानी सहयोगी रही शिवसेना से शाह ने पूछा है कि आखिर ऐसा क्या हो गया कि एक रात में ही शिवसेना नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ हो गई? श्री शाह राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे थे।

लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पारित होने के बाद बुधवार को इसे राज्यसभा में रखा गया था। उच्च सदन में इस बिल पर हुई चर्चा में हिस्सा लेते हुए शिवसेना सांसद संजय राऊत ने इसके विरोध में बयान दिया है। यह अलग बात है कि सोमवार को लोकसभा में शिवसेना न केवल इस बिल के समर्थन में थी बल्कि इस पर आए प्रस्ताव के समर्थन में वोट भी दिया था। परंतु आज राज्यसभा में शिवसेना अपना रूख बदल लिया। उसके इसी बदले रूख पर चुटकी लेते हुए अमित शाह ने कहा कि लोग सत्ता के लिए कैसे-कैसे रंग बदल लेते हैं। उन्होने पूछा कि शिवसेना ने लोकसभा में तो इस बिल का समर्थन किया था। फिर एक रात में ऐसा क्या हो गया कि आज वह विरोध में खड़ी हो गई?

इसके पहले उच्च सदन में चर्चा में हिस्सा लेते हुए शिवसेना के नेता संजय राऊत ने मोदी सरकार की खबर ली थी। उन्होने सत्ताधारी दल के नेताओं की ओर मुखातिब होते हुए कहा था कि हमें देशभक्ति का पाठ न पढ़ाए, क्योंकि आज जिस स्कूल में आप पढ़ रहे हैं, उस स्कूल के हम हेड मास्टर हैं। उन्होने कहा कि ऐसा कहा जा रहा है कि जो इस बिल के विरोध में हैं, वह देशद्रोही है। उन्होने कहा कि हमें किसी से देशभक्ति का प्रमाणपत्र नहीं चाहिए। 

Tags:    

Similar News