नागपुर: विद्यार्थियों की कला कोे मिल रहा प्रोत्साहन, इनमें 10 प्रकल्पों का होगा चयन

जिप के लिटिल इनोवेटर उपक्रम में विद्यार्थियों ने किया कल्पनाशक्ति का प्रदर्शन

Tejinder Singh
Update: 2024-04-26 14:36 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर. ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों की कल्पना को बढ़ावा देने जिप सीईओ सौम्या शर्मा के मार्गदर्शन में लिटिल इनोवेटर उपक्रम पर अमल किया गया। जिला परिषद स्कूल के कक्षा पांचवीं से नवमीं के विद्यार्थियों के लिए जिप मुख्यालय में विद्यार्थियों को अपनी कल्पनाशक्ति का प्रदर्शन करने अवसर दिया गया। विद्यार्थियों से प्राप्त 126 प्रकल्पों में से 45 प्रकल्पों का विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन किया। जिला परिषद, ओपल लिंक्स फाउंडेशन और पर्सिस्टेंट फाउंडेशन की ओर से संयुक्त रूप से आयोजन किया गया।

उपक्रमों की सराहना की : सीईओ शर्मा ने विद्यार्थी और शिक्षकों को संबोधन में नाविण्यपूर्ण उपक्रमों की जमकर सराहना की। समय के साथ अपने-आप में नया कुछ कर दिखाने की सोच बनाने का आह्वान किया। उस दिशा में शिक्षकों से विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करने का आह्वान किया।

शिक्षणाधकारी सिद्धेश्वर कालुसे, उपशिक्षणाधिकारी निखिल भुयार, भाग्यश्री भोयर, वासुदेव मोहाडीकर, रोहित ठोंबरे, समग्र शिक्षा सहायक कार्यक्रम अधिकारी प्रमोद वानखेड़े के सामने विद्यार्थियों ने प्रकल्पों का प्रस्तुतिकरण किया।

10 प्रकल्पों का होगा चयन : लिटिल इनोवेटर में उपक्रम में प्रस्तुतिकरण दिए गए 45 प्रकल्पों में से 10 प्रकल्पों का चयन किया जाएगा। मई महीने में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन कर उन्हें विस्तृत मार्गदर्शन किया जाएगा। उसके बाद गर्मी की छुट्टियों में उन्हें प्रकल्प विकसित करने का अवसर दिया जाएगा। जुलाई में विकसित प्रकल्पों के प्रस्तुतिकरण का आयोजन किया जाएगा। उनमें से अंतिम विजेता का चयन होगा।



Tags:    

Similar News