अमरावती गैंग ने कुसेड़ी बैंक में की थी 8 लाख की चोरी

प्रोडक्शन वारंट पर सीधी से लाए जाएंगे 4 बदमाश अमरावती गैंग ने कुसेड़ी बैंक में की थी 8 लाख की चोरी

Safal Upadhyay
Update: 2022-09-08 09:23 GMT
अमरावती गैंग ने कुसेड़ी बैंक में की थी 8 लाख की चोरी

डिजिटल डेस्क,सतना। अमदरा थाना क्षेत्र के कुसेड़ी में संचालित मध्यांचल ग्रामीण बैंक में 13 मार्च की रात को रोशनदान उखाड़कर अंदर घुसे बदमाशों ने तिजोरी काटकर 8 लाख रुपए पार कर दिए थे। यह वारदात सामने आने के बाद पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच शुरू की तो वहीं अज्ञात आरोपियों पर 10 हजार इनाम भी घोषित कर दिया गया, लेकिन काफी कोशिशों के बाद भी कोई सुराग हाथ नहीं लगा। लगभग 6 महीने बाद अगस्त माह में बैतूल पुलिस ने अपने यहां की एक घटना की पड़ताल के दौरान एक आरोपी को पकड़ लिया, जिसने पूछताछ में सीधी और सतना जिले में भी अपराध करना स्वीकार किया। तब उसके बयान पर दोनों जिलों की पुलिस सक्रिय हो गई और अलग-अलग छापेमारी शुरू कर दी।

नागपुर में छिपे थे 4 आरोपी

इसी बीच सीधी पुलिस ने गिरोह के हार्डकोर मेम्बर विश्वास गुलाबराव सिंघन पिता मालू विस्वास सिंघन, सागर टांके पिता अरूण टांके, शुभम सुरेशराव उमक पिता सुरेशराव उमक और अमित निम्बोंलकर पिता नारायण निम्बोलकर निवासी अमरावती महाराष्ट्र को नागपुर में दबिश देकर पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपियों ने कुसेड़ी की वारदात का खुलासा किया, जिस पर सीधी एसपी मनोज श्रीवास्तव ने जिले के कप्तान आशुतोष गुप्ता को अवगत कराया, तब उनके निर्देश पर अमदरा टीआई राजेन्द्र पाठक ने सीधी जाकर आरोपियों से सवाल-जवाब कर बयान की तस्दीक कराई। इसी के साथ अब गिरफ्तार बदमाशों को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर सतना लाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। पुलिस का मानना है कि यह गिरोह कुसेड़ी के अलावा भी जिले के अन्य बैंकों को निशाना बनाने में शामिल है।

सरगना फरार, नकदी समेत 17.34 लाख का सामान जब्त-

गिरोह का सरगना सागर किशनराव देशमुख उर्फ सुरेश उमक पिता किशनराव निवासी महालक्ष्मी नगर जिला अमरावती पुलिस के हाथ नहीं लगा है। देश के अलग-अलग राज्यों में बैंकों को निशाना बनाने से लेकर माल के बंटवारे तक में  उसका ही दबदबा चलता है। पकड़े गए साथियों के मुताबिक सागर वर्ष 1994 से अपराध की दुनिया में सक्रिय है। उस पर 20 से ज्यादा अपराध दर्ज हैं तो सरगना के राइट हैंड विश्वास गुलाबराव पर 15 मामले पंजीबद्ध हैं। गिरोह ने आंध्रप्रदेश, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में अपराध करना स्वीकार किया है। पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से महिंद्रा पिकअप और बाइक जब्त की गई है, जिनकी कीमत 8 लाख 50 हजार है तो 8 लाख 64 हजार नकदी और 14 हजार के दो मोबाइल भी बरामद किए गए हैं। गिरोह की एक कार बैतूल में भी जब्त है।
 

Tags:    

Similar News