KBC में आदिवासियों से रूबरू होगी ऑडियन्स, बिग बी ने किया ट्वीट

KBC में आदिवासियों से रूबरू होगी ऑडियन्स, बिग बी ने किया ट्वीट

Tejinder Singh
Update: 2018-08-22 16:58 GMT
KBC में आदिवासियों से रूबरू होगी ऑडियन्स, बिग बी ने किया ट्वीट

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। यूं तो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज करवाकर विश्व में गड़चिरोली अपनी पहचान बना चुका है, लेकिन अब "कौन बनेगा करोड़पति के माध्यम से आदिवासी परंपराएं और उनकी जीवनशैली से ऑडियन्स को रूबरू कराया जाएगा। इसके लिए हेमलकसा के विख्यात समाजसेवी डॉ. प्रकाश आमटे व उनकी पत्नी डा. मंदाकिनी  आमटे महानायक अमिताभ बच्चन के सवालों के  जरिए उनके द्वारा किए गए कार्यों व जिले की समस्याएं देशवासियों के सामने रखेंगे।

रियालिटी शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में बॉलीवुड के सुपरस्टार्स समेत कई जानी-मानी हस्तियों को अक्सर देखा जाता है, लेकिन इस बार केबीसी के दसवें अध्याय में कर्मवीर नामक एक एपिसोड आरंभ होने जा रहा है। इस एपिसोड के लिए स्वयं बिग बी अमिताभ बच्चन ने गड़चिरोली जिले के हेमलकसा स्थित लोक बिरादरी प्रकल्प के समाजसेवी डॉ. आमटे दम्पति को न्यौता भेजा था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। इस शो की शूटिंग मुंबई में पूरी हो चुकी है।

शूटिंग के दौरान डॉ. आमटे दम्पति ने आदिवासियों की जीवनशैली और उनकी समस्याएं बिग बी के साथ साझा कीं। बता दें कि, इसके पूर्व डॉ. प्रकाश आमटे की जीवनी पर एक फिल्म भी बन चुकी हैं। यह एपिसोड आगामी ७ सितंबर को सोनी टीवी में प्रसारित होगा। उपरोक्त जानकारी मिलते ही जिलेवासी 7 सितंबर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

डॉ. दम्पति से भेंट अविस्मरणीय पलों से एक है : बच्चन

बिग बी  ने ट्विटर पर कहा है कि, केबीसी के जरिए डॉ. प्रकाश बाबा आमटे और मंदाकिनी आमटे से भेंट हुई। नक्सलग्रस्त, आदिवासी बहुल व पिछड़े गड़चिरोली जिले के बारे में उनसे काफी जानने को मिला। उनके द्वारा आदिवासियों के लिए नि:स्वार्थ भावना से किए गए कार्य प्रेरणादायी हैं। उनकी भेंट मेरे जीवन के अस्विमरणीय पलों में से एक हैं। 

Similar News