प्रॉपर्टी की नीलामी में बोली लगाने वाले नहीं आए सामने, फिर होगी नीलामी

प्रॉपर्टी की नीलामी में बोली लगाने वाले नहीं आए सामने, फिर होगी नीलामी

Anita Peddulwar
Update: 2020-03-11 04:43 GMT
प्रॉपर्टी की नीलामी में बोली लगाने वाले नहीं आए सामने, फिर होगी नीलामी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कर बकाएदार संपत्ति धारकों के खिलाफ मनपा ने वसूली अभियान तेज कर दिया है। वारंट कार्रवाई के बाद भी जिन्होंने संपत्ति कर का भुगतान नहीं किया है, ऐसे कर बकाएदारों की संपत्ति नीलामी की प्रक्रिया मनपा ने शुरू कर दी है।  धरमपेठ में 2 भूखंड और 11 दुकानों की नीलामी प्रक्रिया शुरू की गई, लेकिन इन संपत्तियों पर बोली लगाने कोई सामने नहीं आया। इस कारण मनपा को पीछे हटना पड़ा। अब इन संपत्तियों की दोबारा नीलामी प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 

दाभा में एक संपत्ति धारक ने किया भुगतान
मनपा धरमपेठ जोन अंतर्गत मौजा हजारीपहाड़, दाभा व काचीमेट में कुल 17 संपत्तियों को नीलामी प्रक्रिया के लिए निकाला गया। मौजा काचीमेट में दो भूखंड व 11 दुकानों को नीलामी के लिए रखा गया, किन्तु 11 दुकानों के लिए कोई बोली लगाना वाला सामने नहीं आया। मौजा हजारीपहाड़, दाभा में दो संपत्तियों में से एक संपत्ति धारक ने संपूर्ण खर्च सहित संपत्ति कर का भुगतान किया। एक अन्य संपत्ति के लिए कोई बोली धारक सामने नहीं आया।

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया से कही ये बात

अंतत: नीलामी की प्रक्रिया को टालना पड़ा। इसे प्रक्रिया को दोबारा लेने का निर्णय लिया गया। उक्त कार्रवाई में धरमपेठ जोन के सहायक आयुक्त प्रकाश वराडे के मार्गदर्शन में सहायक अधीक्षक बहादुरसिंह बरसे, कर निरीक्षक अशोक खेडकर, गोपाल रुसिया, अरुण मेहरुलिया, सुशील निमगडे, राजेश बोरकर, अरविंद ढवले, गौतम शंभरकर ने हिस्सा लिया। 

Tags:    

Similar News