टंकी में पाइप डालकर पेट्रोल पंप से उड़ा लिया साढ़े 7 लाख का डीजल, अब मामले की पड़ताल शुरु

हैरत भरी चोरी टंकी में पाइप डालकर पेट्रोल पंप से उड़ा लिया साढ़े 7 लाख का डीजल, अब मामले की पड़ताल शुरु

Tejinder Singh
Update: 2022-11-18 14:59 GMT

डिजिटल डेस्क, यवतमाल। इन दिनों अपराधी लोगों को चूना लगाने के नए-नए फंडे इस्तेमाल कर रहे हैं, यह खबर हैरत भरी भी है, जो अजब करतूत का पर्दाफाश कर रही है।  दरअसल केलापुर तहसील के धारणा गांव में अज्ञात चोर ने जमीन के नीचे टंकी में पाइप डालकर 7 लाख 76 हजार का डीजल उड़ा लिया।

इस काम को अंजाम देने के लिए शातिर चोर ने पेट्रोल पंप के पीछे 100 से 150 मीटर की दूरी पर एक खेत में अड्‌डा बनाया था। जहां से काफी लंबा पाइप उस स्थान तक लाया गया, जिस स्थान के नीचे डीजल टैंक मौजूद था। इसके बाद बड़ी ही सफाई से डीजल टैंक में पाइप डालकर लगभग 8 हजार 300 लीटर तेल चुरा लिया गया। 

शिकायत में जिक्र

चोरी की यह वारदात 8 से 10 नवंबर के बीच अंजाम दी गई। जिसका जिक्र थाने में दी गई शिकायत में किया गया है। खासबात है कि पेट्रोल पंप अबतक शुरू नहीं हुआ है, दीपावाली के पहले पंप शुरू करने के लिए पेट्रोल- डीजल मंगाकर टंकी में स्टोर किया गया था, लेकिन पंप शुरू नहीं होने के कारण यहां सिर्फ एक ही चौकीदार रखा था। मामले का खुलासा उस वक्त हुआ, जब पंप मालिक को खेत के पास से तेल की महक आने लगी। जिसके बाद उन्होंने खेत जाकर देखा, तो डीजल गिरा दिखाई दिया। तभी डीजल की टंकी को देखा तो आधी से ज्यादा खाली नजर आई। 

पांढरकवडा थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस ने चोरी की पड़ताल शुरु की, जिसके बाद मामले की कलई खुल गई। पुलिस अब ऐसे बदमाशों का रिकॉर्ड खंगाल रही है, जो इससे पहले चोरी के सनसनीखेज मामलों में जुड़े पाए गए थे। पुलिस को उम्मीद है कि डीजल चोरी करने वाला शख्स ज्यादा दिनों तक सलाखों से बच नहीं पाएगा। 

प्रभारी थानेदार हेमराज कोली का कहना है कि बदमाशों का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। पेट्रोल पंप के आसपास इलाके का निरीक्षण किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों पर शिकंजा कसा जा सकेगा।  

चोरी के 7 दिन बाद शिकायत थाने पहुंची, माना जा रहा है कि यदी वक्त पर ही खुलासा हो गया होता, तो सीसीटीवी से सुराग आसानी से हाथ लग जाते। 

पेट्रोल पंप के कर्मचारी शेखर मधुकर केलापुरे उम्र 52 साल की शिकायत पर अपराध दर्ज किया गया है। पुलिस को इसके पीछे किसी गिरोह के हाथ होने का भी शक है। 

Tags:    

Similar News