मध्यप्रदेश: लॉकडाउन के बावजूद मस्जिद में नमाज करते 40 लोगों को पुलिस ने पकड़ा, केस दर्ज

मध्यप्रदेश: लॉकडाउन के बावजूद मस्जिद में नमाज करते 40 लोगों को पुलिस ने पकड़ा, केस दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-10 08:31 GMT
मध्यप्रदेश: लॉकडाउन के बावजूद मस्जिद में नमाज करते 40 लोगों को पुलिस ने पकड़ा, केस दर्ज

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ते ही जा रहा है। जिसे रोकने के लिए लॉकडाउन है। इसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के चौरई से सामने आया है। यह एक मस्जिद में 40 लोग नमाज पढ़ते पाए गए। पुलिस ने सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

चौरई थाना प्रभारी मुकेश द्विवेदी ने बताया कि गुरुवार शाम 7 बजे खैरी खुर्द गांव में मस्जिद के अंदर भीड़ दिखाई दी। मस्जिद के अंदर 40 लोग नमाज पढ़ते रहे थे। सभी लोगों के खिलाफ धारा 188, 269, आपदा प्रबंधन अधिनियम और पब्लिक हेल्थ एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

अब तक 33 मौतें, 411 संक्रमित
राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अब तक 33 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और संक्रमित मरीजों की संख्या 411 हो गई है। मप्र में सबसे ज्यादा 221 मरीज इंदौर में हैं। वहीं भोपाल में 98, जबलपुर में 9, ग्वालियर 6, उज्जैन में 15, मुरैना में 13, खरगोन में 12, बड़वानी में 12, होशंगाबाद में 6, खंडवा में पांच, देवास तीन, शिवपुरी व छिंदवाड़ा में दो-दो और बैतूल, धार, रायसेन, श्योपुर व अन्य राज्य से आए एक-एक मरीजों के नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं। इस तरह कुल मरीजों की संख्या 411 हो गई है।

मां तुझे सलाम: लॉकडाउन में फंसे बेटे को घर लाने महिला ने स्कूटी से किया 1400 किमी सफर

मास्क पहनना अनिवार्य
राज्य सरकार ने घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के सचिव राजीव चंद्र दुबे द्वारा गुरुवार को जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोनावायरस की रोकथाम व बचाव के लिए प्रत्येक व्यक्ति को मास्क पहनना या चेहरा ढककर रखना जरूरी है। इस आदेश के जरिए प्रदेश में प्रत्येक व्यक्ति को घर से बाहर सार्वजनिक स्थल पर निकलते समय मास्क या फेस कवर पहनना अनिवार्य किया गया है। वहीं जो मास्क या फेस कवर का उपयोग नहीं करेगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News