CBI करेगी इंद्राणी मुखर्जी से पूछताछ, दंगा भड़काने का है आरोप

CBI करेगी इंद्राणी मुखर्जी से पूछताछ, दंगा भड़काने का है आरोप

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-04 08:19 GMT
CBI करेगी इंद्राणी मुखर्जी से पूछताछ, दंगा भड़काने का है आरोप

डिजिटल डेस्क, मुंबई. मुंबई की भायखला महिला जेल में बंद आरोपी इंद्राणी मुखर्जी और दूसरी महिला कैदियों के खिलाफ दंगा भड़काने के मामले की जांच क्राइम ब्रांच करेगी। इससे पहले कैदी मंजुला शेटे की हत्या के मामले की जांच भी क्राइम ब्रांच की गई थी, जिसके बाद 6 महिला जेलकर्मियों को गिरफ्तार किया गया था।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) संजय सक्सेना ने बताया कि कानूनी औपचारिकताओं के बाद क्राइम ब्रांच ने नागपाड़ा पुलिस से मामले की जांच अपने हाथ ले ली है। दरअसल भायखला जेल में महिला कैदी मंजुला शेटे की जेलकर्मियों ने बुरी तरह पिटाई की थी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी। मंजुला की मौत के बाद जेल में महिला कैदियों ने हंगामा किया था।

इस मामले में पुलिस ने इंद्राणी को प्रमुख आरोपी बनाया है। पुलिस का दावा है कि इंद्राणी ने ही दूसरी महिला कैदियों को दंगे के लिए उकसाया। साथ ही जेलकर्मियों से मारपीट के साथ जेल के अंदर तोड़फोड़ की। मामले की जांच शुरू करने के बाद क्राइम ब्रांच इंद्राणी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर सकती है। वहीं, इंद्राणी ने कोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि पुलिस ने उसकी और दूसरी महिला कैदियों की पिटाई की थी। मेडिकल में इंद्राणी के साथ मारपीट की पुष्टि भी हुई थी।

Similar News