उद्धव बोले- मेरा हिंदुत्व भाजपा से अलग, चंद्रकांत ने चेताया- अब एमएनएस बना रही हिंदुत्ववादी छवि

उद्धव बोले- मेरा हिंदुत्व भाजपा से अलग, चंद्रकांत ने चेताया- अब एमएनएस बना रही हिंदुत्ववादी छवि

Tejinder Singh
Update: 2020-02-05 13:30 GMT
उद्धव बोले- मेरा हिंदुत्व भाजपा से अलग, चंद्रकांत ने चेताया- अब एमएनएस बना रही हिंदुत्ववादी छवि

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना के मुखपत्र सामना को दिए गए साक्षात्कार में उद्धव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि धर्म का इस्तेमाल करके सत्ता हथियाना मेरा हिंदुत्व नहीं है। भाजपा के लोग हिंदू राष्ट्र की वकालत करते हैं इसीलिए देश में अशांति का माहौल है। उद्धव ने अदनान सामी को पद्म पुरस्कार देने का विरोध किया और कहा कि घुसपैठिये को पद्म पुरस्कार से सम्मानित नहीं किया जा सकता। साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी और बांग्लादेशी घुसपैठियों को निकालना शिवसेना की पुरानी मांग है और हम अब भी इस पर कायम हैं। 

अब एमएनएस बना रही हिंदुत्ववादी छवि

उधर बुधवार को पुणे में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा कि कांग्रेस शिवसेना को हिंदुत्व से दूर ले जा रही है, जिसका स्थान अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना को मिल सकता है। उद्धव ठाकरे को इसपर विचार करना चाहए, पाटील ने कहा कि वे शिवसेना के हितचिंतक हैं, इसलिए सलाह दे रहे हैं। पाटील ने कहा कि शिवसेना के कारण मराठी माणूस (हिंदू) बच गया, लेकिन अब कांग्रेस ने योजनाबध्द तरीके से शिवसेना को हिंदुत्व से दूर किया । जिसका स्थान मनसे लाने के प्रयास में है। अब आम जनता के बीच बतौर हिंदुत्ववादी पार्टी मनसे और भाजपा की छवी बन रही है। इसे कांग्रेस की साजिश माना जा सकता है। यदी शिवसेना कहती है कि उन्होंने हिंदुत्व नहीं छोड़ा, तो वे 7 मार्च को अयोध्या जाए। सावरकर को भारतरत्न देने की मांग करे। 

 पाटील ने कहा कि अगर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर शिवसेना भाजपा से सहमत है, तो राज्य में कानून लागू कर जारी आंदोलन रोका जाए। मराठा आरक्षण को लेकर पाटील ने कहा कि समाज को स्थायी तौर पर आरक्षण मिलना चाहिए। इसलिए बिना राजनीति किए शिवसेना को भूमिका स्पष्ट करनी चाहिए। सरकार के कुछ लोग आरक्षण का विरोध कर रहे हैं। जिसे लेकर न्यायालयीन लड़ाई के लिए विपक्ष को साथ लिया जाना चाहिए।  

सरकार ज्यादा समय नहीं टिकेगी

पाटील ने कहा कि भले ही लग रहा है कि यह सरकार ज्यादा समय टिकेगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं होगा। अगर उद्धव ठाकरे कह रहे हैं कि भाजपा ने विश्वासघात किया है, तो समझे अगल नवंबर, दिसंबर तक मध्यावधि चुनाव हुए, तो किस ने विश्वासघात किया है, यह जनता तय कर देगी। 

Tags:    

Similar News