शादियों में बदला ट्रेंड , बग्घी या घोड़ी की जगह बुलेट भा रही

शादियों में बदला ट्रेंड , बग्घी या घोड़ी की जगह बुलेट भा रही

Anita Peddulwar
Update: 2019-07-22 08:21 GMT
शादियों में बदला ट्रेंड , बग्घी या घोड़ी की जगह बुलेट भा रही

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शादियों के ट्रेंड में समय-समय पर बदलाव होते रहते हैं। कभी दूल्हे की एंट्री कार से होती थी, उसके बाद बग्घी से लेकर घोड़ी तक चलन रहा। इन दिनों बुलेट से एंट्री करने का ट्रेंड देखने में आ रहा है। आंखों पर काला चष्मा, सिर पर शाही पगड़ी पहने दूल्हा और दुल्हन भी काला चश्मा लगाए हुए बुलेट पर एंट्री कर रहे हैं। दूल्हा-दुल्हन जैसे ही मंडप में आते हैं, मोबाइल के कैमरे एक्टिव हो जाते हैं, मानो कोई बॉलीवुड की हस्ती आई हो। इवेंट प्लानर अर्जुन सरावगी ने बताया कि अब समय के साथ ट्रेंड में भी बदलाव आए हैं। बुलेट वाली एंट्री हर किसी को भाती है। इसके लिए नई बुलेट की डिमांड होती है। अब घोड़ी और बग्घी वाला ट्रेंड पुराना हो गया है। 

बचपन से बाइक का शौकीन  
मुझे बचपन से ही अलग-अलग बाइक चलाने का शौक था। जब मेरी शादी के समय इवेंट प्लानर को बुलाया, तो मैंने उनसे कहा कि शादी में कुछ धमाका होना चाहिए। अभी तक घर में किसी की भी शादी हुई, तो इस तरह की एंट्री नहीं हुई हो। जब मैंने अपनी दुल्हन के साथ बुलेट पर एंट्री ली, तो सभी देखते रह गए। यह सभी के लिए सरप्राइज था। मैं काला चष्मा पहने हुए था। मेरी वाइफ स्वाति ने भी काला चष्मा के प्रॉप्स पहने हुए थे। सभी रिलेटिव और फ्रेंड्स फोटो लेने के लिए हमारे पास रहे। हमारी शादी सभी रिश्तेदारों के लिए बहुत यादगार रही।    -- निखिल पवार, सुयोग नगर

नया आइडिया होने चाहिए
अब डिजिटल का जमाना है। नई चीजें होनी चाहिए। घोड़ी और बग्घी की एंट्री बहुत पुरानी हो गई है। मेरी शादी शहर से बाहर हुई। मेरे मंगेतर और मैंने मिलकर डिसाइड किया कि हमारी एंट्री कुछ यूनिक होनी चाहिए। जब हमने फैमिली मेम्बर्स को यह बात बताई, तो वे लोग भी तैयार हो गए। ब्लैक कलर की नई बुलेट पर हम दोनों ने मंडप में एंट्री की, तो सभी आश्चर्यचकित रह गए। सभी बारात आने का इंतजार कर रहे थे। बारात तो आई, लेकिन कुछ अलग अंदाज में। चारों और सभी खड़े होकर हमारे साथ सेल्फी लेने लगे। इवेंट प्लानर ने सभी चीजें बहुत ही बेहतरीन अंदाज में प्रेजेंट किया। सिर्फ मंडप में ही बाइक चलानी पड़ी, इसलिए हेलमेट लगाने की कोई बात नहीं थी। मुझे लगता है कि दूल्हे के लिए हेलमेट बनाने वालों को स्पेशल हेलमेट डिजाइन करने चाहिए। 
सावनी सेठी, मनीष नगर

यंगस्टर्स करते हैं डिमांड
आजकल इंटरनेट पर नई-नई चीजें देखकर यंगस्टर्स हमसे नई-नई चीजों की डिमांड करते हैं। शादी का डेकोरेशन हो या दूल्हा-दुल्हन की एंट्री। सब कुछ यूनिक होना चाहिए। शहर में यह ट्रेंड बहुत ज्यादा चलन में नहीं था, लेकिन सोशल मीडिया पर तस्वीरें वगैरह देखने से इस ट्रेंड को बढ़ावा मिल रहा है। अब दूल्हा-दुल्हन की एंट्री शाही अंदाज में बुलेट पर होती है। इसके लिए प्रॉप्स भी दिए जाते हैं। सभी नई बुलेट की डिमांड करते हैं। हर किसी का सपना होता है कि उसकी शादी बहुचर्चित हो, इसके लिए नए-नए प्रयोग किए जा रहे हैं। 
अर्जुन सरावगी, इवेंट प्लानर

Tags:    

Similar News