छिंदवाड़ा में खुलेगा हॉर्टिकल्चर कॉलेज, जनसभा में मुख्यमंत्री ने की घोषणा

छिंदवाड़ा में खुलेगा हॉर्टिकल्चर कॉलेज, जनसभा में मुख्यमंत्री ने की घोषणा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-12 11:34 GMT
छिंदवाड़ा में खुलेगा हॉर्टिकल्चर कॉलेज, जनसभा में मुख्यमंत्री ने की घोषणा

डिजिटल डेस्क छिन्दवाड़ा। छिंदवाड़ा में हॉर्टीकल्चर कॉलेज खुलेगा। शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भावांतर योजना भुगतान कार्यक्रम के दौरान ये घोषणा की। उन्होने कहा कि  छिंदवाड़ा में हॉर्टीकल्चर के विकास की अपार संभावनाएं है। जिले मेें इस कॉलेज की शुरुआत से बच्चे इस क्षेत्र में बेहतर भविष्य बना सकते हैं।
    स्थानीय पुलिस ग्राउंड में हुई सभा में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पेंच व्यपवर्तन योजना जिले के विकास के लिए लाइफ लाइन साबित होगी। पेंच की माईक्रोएरिगेशन योजना का विस्तार करते हुए, अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में भी सिंचाई की व्यवस्था की जाएगी। जल्द ही इसका सर्वे कराया जाएगा। नगर निगम क्षेत्र को लेकर घोषणाएं करते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जो नए क्षेत्र निगम से जुड़े है। उन क्षेत्रों में सड़क निर्माण के लिए एक करोड़ की राशि प्रदाय की जाएगी। इसके अलावा कन्हरगांव डेम से पानी सप्लाई व्यवस्था दुरुस्त किए जाने के लिए नई पाइप लाइन बिछाई जाएगी। पुराने शहरी क्षेत्र को भी ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने आंतरिक सड़क निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपये की राशि देने की घोषणा की है। आयोजन के दौरान मुख्यमंत्री ने 18 करोड़ 42 लाख का भुगतान किया। इसके अलावा निगम की योजना का भी लोकार्पण-शुभारंभ किया।
ये भी की घोषणा
- 70 फीसदी से ज्यादा अंक लाने वाले विद्यार्थियों की फीस मप्र. सरकार अदा करेगी।
- प्रदेश के किसानों को 200 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से बिजली दी जाएगी।
- प्रदेश में विदेशी निवेश बढ़ाया जाएगा ताकि बेरोजगारों को रोजगार मिल सकेंं।
- फॉरेस्ट को छोड़कर शिक्षा विभाग में महिलाओं को 50 फीसदी और अन्य विभागों में 33 फीसदी का आरक्षण दिया जाएगा।
अधिवक्ताओं ने ईएलसी चौक पर सीएम को रोका
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 12 जनवरी को सुबह तय समय 11.55 बजे से एक घंटा देरी से छिंदवाड़ा पहुंचे। पुलिस लाइन ग्राउण्ड पर आयोजित समारोह में हिस्सा लेने जाते समय अधिवक्ताओं ने ईएलसी चौक पर सीएम को रोका और ज्ञापन सौंपा। इस दौरान कमलनाथ जिंदाबाद के नारे लगाए गए।
विद्यार्थियों ने किया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का स्वागत
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का काफिला हाईपट्टी से पुलिस लाइन ग्राउंड के लिए रवाना हुआ। सडक के दोनों तरह खड़े विद्यार्थियों ने उनका स्वागत किया।

Similar News