केबीसी के नाम पर मां-बेटे को लगाया तीन लाख का चूना, 25 लाख पाने के लालच में लगी चपत

केबीसी के नाम पर मां-बेटे को लगाया तीन लाख का चूना, 25 लाख पाने के लालच में लगी चपत

Anita Peddulwar
Update: 2019-09-18 13:30 GMT
केबीसी के नाम पर मां-बेटे को लगाया तीन लाख का चूना, 25 लाख पाने के लालच में लगी चपत

डिजिटल डेस्क, मुंबई । सोनी टीवी पर प्रसारित  कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के नाम पर एक 15 वर्षीय किशोर और उसकी मां को ठग ने 3 लाख रुपए का चूना लगा दिया। मामला मुंबई के करीब स्थित नालासोपारा इलाके का है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। ठगी के शिकार हुए किशोर का नाम मनीष झा है वह मूल रूप से बिहार के दरभंगा जिले का रहने वाला है। वह अपनी मां के साथ नालासोपारा में रहने वाले रिश्तेदार के यहां आया है।

फोन पर दी गई लकी ड्रा में 25 लाख लगने की जानकारी
अपनी शिकायत में उसने बताया कि 1 अगस्त को उसे एक शख्स ने फोन किया और कहा कि वह केबीसी का प्रतिनिधि बोल रहा है। उसने झा से कहा कि उसने लकी ड्रा में 25 लाख रुपए जीते हैं। उस शख्स ने बताया कि ईनामी राशि हासिल करने के लिए उन्हें 20 हजार रुपए की प्रोसेसिंग फीस जमा करानी होगी। 25 लाख रूपए के लालच में झा ने अपनी मां को बताए गए बैंक खाते में 20 हजार रुपए भरने के लिए तैयार कर लिया।

अकाउंट में रकम जमा होते ही मोबाइल स्वीच आफ
पैसे जमा करने के बाद ठग ने एक बार फिर झा को फोन किया और कहा कि कुछ और वजहों से उन्हें 25 लाख रुपए की ईनामी राशि लेने के लिए 2 लाख 80 हजार रुपए और उसके बताए गए खाते में जमा कराने होंगे ऐसा नहीं करने पर पैसे नहीं मिलेंगे। लालच में झा ने एक बार फिर अपनी मां पर दबाव बनाया और 2 लाख 80 हजार रुपए बताए गए खाते में जमा करा दिए। लेकिन एक महीने बाद भी जब कोई रकम नहीं मिली और संबंधित नंबर पर बार-बार फोन करने के बाद वह बंद मिला तो झा को ठगी का एहसास हुआ और मामले की शिकायत पुलिस से की गई। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News