स्कूली बच्चों ने ऐसी दिखाई गांधीगिरी कि अफसर खुद दौड़े आए

स्कूली बच्चों ने ऐसी दिखाई गांधीगिरी कि अफसर खुद दौड़े आए

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-21 11:12 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटयल डेस्क छिंदवाड़ा/जुन्नारदेव। स्कूल के एकदम पास बने ंपोल्ट्रीफार्म की दुर्गंध से यहां के बच्चों का स्कूल में बैठना दुश्वार था इसकी शिकायत करने के बाद भी जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो ऐंसी गांधीगिरी दिखाई कि अफसर खुद बच्चों के पास दौड़े आए  ।   ग्राम पंचायत खैरवानी के प्राथमिक और माध्यमिक शाला से सौ मीटर की दूरी पर संचालित पोल्ट्रीफार्म की दुर्गंध से परेशान बच्चों ने बुधवार को बगावत कर दी। बच्चे स्कूल से निकलकर ग्राम पंचायत में पहुंच गए। बच्चों ने पोल्ट्रीफार्म को बंद करवाने संबंधी शिकायत विधायक से लेकर जनपद सीईओ से की थी, लेकिन इसके बाद भी पोल्ट्रीफार्म बंद नहीं करवाया गया।
बच्चों के आंदोलन की सूचना मिलते ही आनन-फानन में सीईओ सीएल अहिरवार, बीआरसी ओपी जोशी और बीईओ एआर लोखंडे दोपहर ढाई बजे खैरवानी पहुंचे और उन्होंने तत्काल पोल्टीफार्म को बंद करवाने के निर्देश पंचायत के सरपंच-सचिव को दिए। जिसके बाद बच्चे माने और पंचायत भवन से रवाना हुए। धरने पर बैठे बच्चों के लिए मध्यान्ह भोजन तो स्कूल में बनाया गया, लेकिन बच्चे स्कूल नहीं पहुंचे थे, सुबह साढ़े दस से दोपहर 4 बजे तक बच्चे पंचायत भवन में बैठे रहे। ऐसी स्थिति में पंचायत भवन परिसर में ही बच्चों को मध्यान्ह भोजन करवाया गया।
बिना अनुमति हो रहा था संचालन
प्राथमिक-माध्यमिक शाला से सौ मीटर की दूरी पर पोल्ट्रीफार्म का संचालन किया जा रहा था। जिसकी अनुमति भी पोल्ट्रीफार्म संचालक ने नहीं ली थी। जिस जमीन पर फार्म लगाया गया था, उसका डायवर्सन भी नहीं था। तमाम दस्तावेजों की जांच के बाद सीईओ सीएल अहिरवार ने तत्काल पोल्ट्रीफार्म को बंद करवाए जाने के निर्देश पंचायत सचिव को दिए।
इनका कहना है -
पोल्ट्रीफार्म के कारण बच्चों को परेशानी थी। बच्चे लंबे समय से इसे हटवाने की मांग कर रहे थे। बुधवार को जनपद सीईओ ने पंचायत के नुमाईंदों को पोल्ट्रीफार्म बंद करवाने के लिए निर्देशित किया। जिसके बाद बच्चे मान गए हैं और गुरुवार से नियमित रूप से स्कूल पहुंचने की बात बच्चों ने कही है।
-ओपी जोशी बीआरसी जुन्नारदेव

 

Similar News