मुख्यमंत्री शिवराज चौहान की घोषणाओं पर अमल शुरू 

मुख्यमंत्री शिवराज चौहान की घोषणाओं पर अमल शुरू 

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-12 09:01 GMT
मुख्यमंत्री शिवराज चौहान की घोषणाओं पर अमल शुरू 

डिजिटल डेस्क, सतना। सीएम शिवराज सिंह चौहान के सतना जिले के चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र में हुए दौरे के दौरान की घोषणाओं पर अमल शुरू कर दिया गया है। अगस्त के महीने में भ्रमण के दौरान सीएम शिवराज द्वारा की गई विभिन्न घोषणाओं के अनुपालन में राज्य शासन से संबंधित विभागो द्वारा कार्यो की स्वीकृतियां जारी कर दी गई है। 

सीएम की घोषणा के अनुसार उच्च शिक्षा विभाग द्वारा वर्ष २०१७-१८ से बिरसिंहपुर में कला संकाय के साथ नवीन शासकीय महाविद्यालय के संचालन की अनुमति दी गई है। इसी प्रकार स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शासकीय माध्यमिक शाला नरदहा विकासखण्ड मझगवां को हाईस्कूल के रूप मे उन्नयन और शासकीय हाईस्कूल चुंआ, झरी तथा बरौंधा को हायर सेकेण्डरी स्कूल के रूप में उन्नयन की स्वीकृति जारी कर दी गई है। 
नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा विशेष निधि के अंर्तगत जैतवारा नगर परिषद को १ करोड रूपये आवंटित कर मिनी स्टेडियम के निर्माण सहित नगर परिषद क्षेत्रांर्तगत कराये जाने वाले अन्य कार्यो की स्वीकृतियां जारी की गई है। बिरसिंहपुर नगर परिषद को १ करोड रूपये आवंटित कर गैबीनाथ मंदिर सौन्दर्यीकरण, यात्री प्रतीक्षालय, परिक्रमा पथ, बाउण्ड्रीवाल, बस स्टैण्ड, मिनी स्टेडियम का निर्माण और कम्युनिटी हाल के निर्माण की स्वीकृति दी गई है। नगर परिषद चित्रकूट के अंर्तगत ब्रम्हकुण्ड के पास बस स्टैण्ड और पार्किग, कामदगिरी परिक्रमा पथ में शेड निर्माण के लिये विशेष अनुदान राशि के अंर्तगत १ करोड रूपये की राशि स्वीकृत की गई है। इसी प्रकार ग्राम पंचायत मझगवां को नगर परिषद के रूप में गठित करने के लिये अधिसूचना के प्रारंम्भिक प्रकाशन की कार्यवाही भी प्रारंभ कर दी गई है।

Similar News