कांग्रेस में लोकसभा के लिए रायशुमारी शुरु

कांग्रेस में लोकसभा के लिए रायशुमारी शुरु

Bhaskar Hindi
Update: 2019-01-16 07:35 GMT
कांग्रेस में लोकसभा के लिए रायशुमारी शुरु

डिजिटल डेस्क, सतना। लोकसभा चुनाव के लिए दावेदारों की टोह लेने यहां पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश के प्रभारी सचिव सुधांशु त्रिपाठी ने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर एक अदद प्रत्याशी के प्रश्न पर रायशुमारी की। सर्किट हाउस में सुबह 9 बजे से ही मेल मिलाप का सिलसिला शुरु हो गया था। पार्टी सूत्रों के मुताबिक टिकट के ज्यादातर दावेदारों ने पूर्व नेता प्रतिपक्ष और सतना संसदीय सीट से पार्टी के प्रत्याशी रह चुके अजय सिंह राहुल के ही नाम को आगे बढ़ाया। विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष और लोकसभा के पूर्व प्रत्याशी डा.राजेन्द्र सिंह के समर्थक भी पीछे नहीं रहे। इसी बीच संसदीय चुनाव के लिए इन दोनों नेताओं की अरुचि की स्थिति में दावेदारों की बड़ी फेहरिस्त भी सामने आई।

छोटी नहीं है दावेदारों की फेहरिस्त
इन्हीं पार्टी सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव के लिए टिकट की सशर्त प्रत्याशी में जिन दावेदारों ने कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश के प्रभारी सचिव सुधांशु त्रिपाठी से भेंट की उनमें कांग्रेस की टिकट पर पूर्व लोकसभा प्रत्याशी सुधीर सिंह तोमर, पूर्व महापौर और सपा से लोकसभा के प्रत्याशी रह चुके राजाराम त्रिपाठी, जिला पंचायत के पूर्व सदस्य कमलेन्द्र सिंह कमलू, प्रदेश महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष उर्मिला त्रिपाठी, प्रदेश कांग्रेस के सह सचिव दिलीप मिश्रा, प्रदेश सचिव रवीन्द्र सिंह सेठी और मैहर से विधानसभा के लिए कांग्रेस के प्रत्याशी रह चुके श्रीकांत चतुर्वेदी शामिल थे। ज्यादातर दावेदारों ने अजय सिंह राहुल के न करने की स्थिति में स्वयं के लिए टिकट की पैरवी की।

समर्थकों के अपने-अपने तर्क 
सुधीर सिंह और राजाराम त्रिपाठी के समर्थकों ने जहां क्रमश: एक और अवसर के पक्ष में तर्क रखे, वहीं कमलू के समर्थकों ने युवा चेहरे के फायदे गिनाए। उर्मिला समर्थकों ने 33 फीसदी महिला आरक्षण के प्रति पार्टी की प्रतिबद्धता बताई। दिलीप समर्थकों ने जहां ब्राम्हण वोट बैंक को समझाने की कोशिश की वहीं सेठी समर्थकों ने ओबीसी फैक्टर को समझाया।

सतना विधायक ने भी की मुलाकात 
राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश के प्रभारी सचिव सुधांशु त्रिपाठी के सतना प्रवास पर मंगलवार को सतना से पार्टी के विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा और नागौद के पूर्व विधायक यादवेन्द्र सिंह ने भी उनसे मुलकात की। कांग्रेस अध्यक्ष द्वय राजेन्द्र मिश्रा और मकसूद अहमद के अलावा रैगांव से विधानसभा की पार्टी प्रत्याशी रहीं कल्पना वर्मा और रामपुर बघेलान से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे रामशंकर पयासी के अलावा मैहर नगर पालिका के अध्यक्ष धर्मेश घई ने भी सौजन्य भेंट की।

 

Similar News