कोरोना: 31 तक छुट्टी, बिना मतलब घूमते मिले तो होगी कार्रवाई

कोरोना: 31 तक छुट्टी, बिना मतलब घूमते मिले तो होगी कार्रवाई

Anita Peddulwar
Update: 2020-03-16 07:04 GMT
कोरोना: 31 तक छुट्टी, बिना मतलब घूमते मिले तो होगी कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  राज्य सरकार के निर्देश के बाद राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय ने अपने अमरावती रोड स्थित कैंपस समेत सभी संलग्नित कॉलेजों में 31 मार्च तक छुट्टी घोषित कर दी है, लेकिन विश्वविद्यालय ने साफ किया है कि ये छुट्टियां विद्यार्थियों को बेफिजूल शहर में घूमने के लिए नहीं दी गई है। यदि छुट्टी का अवधि में कोई विद्यार्थी बिना मतलब यूं ही घूमता पाया जाता है, तो विश्वविद्यालय उस पर जरूरी कार्रवाई करेगा। विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों को अपने घरों या हॉस्टलों में सुरक्षित रहने को कहा है। हॉस्टल निवासियों को अपने घर लौट जाने की भी सलाह दी गई है, हां अभी तक इसकी सख्ती नहीं की गई है। विश्वविद्यालय ने 31 मार्च तक छुट्टियां केवल विद्यार्थियों को दी है। विभागों और कॉलेजों में होने वाला प्रशासकीय कामकाज पहले की तरह जारी रहेगा।

लाइब्रेरी व अन्य सुविधाएं बंद 
विद्यार्थियों को जहां तक संभव हो एक दूसरे से संपर्क टालने की सलाह दी गई है। इसके लिए विश्वविद्यालय ने 31 मार्च तक लाइब्रेरी, जिम, गार्डन, गेस्ट हाउस, खेल सुविधाएं और अर्न एंड लर्न स्कीम बंद कर दी है। कैंपस में किसी भी बाहरी व्यक्ति को बगैर अनुमति प्रवेश नहीं दिया जाएगा। विश्वविद्यालय के सभी प्रवेश द्वारों से केवल विश्वविद्यालय के अधिकारी-कर्मचारी आईकार्ड दिखा कर ही प्रवेश कर सकते हैं। बायोमेट्रिक उपस्थिति भी बंद कर दी गई है।  कैंपस में सुबह और शाम आम नागरिकों को टहलने की सुविधा दी गई थी, वह भी कुछ समय के लिए बंद कर दी गई है। 

परीक्षाएं जारी रहेंगी
विश्वविद्यालय ने स्पष्ट किया है कि राज्य सरकार के फैसले के अनुसार परीक्षाएं जारी रहेंगी। परीक्षार्थियों पर उक्त बंधन लागू नहीं होंगे। उन्हें अपने साथ हॉल टिकट और पहचान-पत्र रखना होगा। परीक्षाओं के बीच बीमार पड़े विद्यार्थी, दूसरों के संपर्क में न आए और इसका सख्ती से पालन करें।  
 

Tags:    

Similar News