कोरोना : एयरपोर्ट पर अब तक 957 यात्रियों की स्क्रीनिंग  

कोरोना : एयरपोर्ट पर अब तक 957 यात्रियों की स्क्रीनिंग  

Anita Peddulwar
Update: 2020-03-16 09:46 GMT
कोरोना : एयरपोर्ट पर अब तक 957 यात्रियों की स्क्रीनिंग  

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोरोना की रोकथाम के लिए नागपुर एयरपोर्ट पर अभी तक 957 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई है। कोरोना संदिग्ध 49 लोगों को शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय में भर्ती किया गया है, जिसमें 4 रोगी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह जानकारी  विभागीय आयुक्त डॉ. संजीव कुमार ने दी।

उन्होंने कहा कि कोरोना संदिग्ध लोगों की जांच के लिए शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय व इंदिरा गांधी वैद्यकीय महाविद्यालय (मेयो) में विशेष व्यवस्था की गई है। विभाग में अब तक 98 कोरोना संदिग्ध मिले हैं। 57 में से  32 सैंपल निगेटिव पाए गए हैैं। 4 सैंपल  पॉजिटिव पाए गए। संपर्क में आए 65 लोगों की निगरानी की जा रही है। लगभग 33 लोगों की 14 दिन तक निगरानी की गई है। एयरपोर्ट पर शनिवार को 144 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई। इन यात्रियों से संपर्क के लिए विशेष ग्रुप तैयार किया गया है। 

घर से काम करने की सुविधा दें 
विभागीय आयुक्त डॉ. संजीव कुमार ने कोरोना की रोकथाम व सतर्कता के उपाय के लिए नागपुर विभाग के सूचना तकनीकी व अन्य उद्योगों के कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम (घर से काम करने की) सुविधा उपलब्ध कराने का आह्वान किया। घर से काम करके अगर रिजल्ट पर असर नहीं पड़ता, तो इस पर अमल होना चाहिए। 31 मार्च 2020 तक यह सुविधा लागू करने का आह्वान उद्योग समूहांे से किया गया है। 
 

Tags:    

Similar News