दस्यु सुंदरी साधना की जमानत मंजूर, कोरोना रिपोर्ट आने के बाद होगी रिहाई

दस्यु सुंदरी साधना की जमानत मंजूर, कोरोना रिपोर्ट आने के बाद होगी रिहाई

Bhaskar Hindi
Update: 2020-08-08 13:37 GMT
दस्यु सुंदरी साधना की जमानत मंजूर, कोरोना रिपोर्ट आने के बाद होगी रिहाई

डिजिटल डेस्क सतना। कोरोना महामारी और सह आरोपियों की पूर्व में मंजूर जमानत के आधर पर उच्च न्यायालय जबलपुर ने अपहरण ओर डकैती के आरोप में जेल में बंद साधना पटेल को 50 हजार के जमानत मुचलके पर रिहा किए जाने का आदेश 29 जुलाई को दिया है। हाई कोर्ट के आदेश पर आरोपियों की ओर से गुरुवार को अदालत में जमानत पेश की गई है। उधर केन्द्रीय जेल से पुलिस दस्यु सुंदरी को लेकर शुक्रवार को जिला अस्पताल पहुंची। जिला अस्पताल में दस्यु सुंदरी का थ्रोट स्वाब लिया गया। पुलिस सूत्रों की मानें तो कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही दस्यु सुंदरी को रिहा किया जाएगा।
पेरोल पर थी बाहर
अधिवक्ता रामरुप पटेल ने बताया कि नयागांव थाना पुलिस ने अपराध क्रमांक 143/18 आईपीसी की धारा 364, 324, 342, 149,120बी और 11/13 एडी एक्ट के अपराध में दस्यु सुंदरी को 17 नवम्बर 19 को गिरफ्तार किया था। अभी हाल ही में दस्यु सुंदरी डिलेवरी के लिए पेरोल में जेल से बाहर थी। 19 अगस्त 2018 की घटना पर दस्यु सुंदरी के विरुद्ध थाना पुलिस ने पूरक चालान पेश किया था। पूर्व में पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ  पुलिस ने आरोप पत्र अदालत में पेश किया था, जिस पर अदालत विचारण के बाद निर्णय दे चुकी है। 
अपहरण कर मांगी थी फिरौती
पालदेव निवासी छोटेलाल सेन ने थाना नयागांव में अपहरण कर फिरौती मांगे जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। फरियादी ने बताया था कि वह 19 अगस्त 2018 को नत्थू तिवारी की मिट्टी में गया था। शाम 3 बजे से मैयादीन के साथ जा रहा था, तभी रास्ते में नवल गैंग के डकैतों ने अपहरण कर लिया। आरोपियों ने मैयादीन को वापस भेज दिया। रास्ते में गैंग के अन्य व्यक्ति साधना पटेल, दीपक शिवहरे, रावेन्द्र्र धोवी, ज्ञानेन्द्र पटेल एवं मोतीलाल पटेल भी आ गए थे और मौरध्वज जंगल की ओर ले गए। रात भर आरोपियों ने पीटा और सुबह छोड़ और बोले कि घर से सोना लेकर आओ, न लौटने पर दोबारा अपहरण की धमकी दी थी।

Tags:    

Similar News