पुरानी पेंशन को लेकर कल नागपुर में धरना आंदोलन

कारंजा (लाड़) पुरानी पेंशन को लेकर कल नागपुर में धरना आंदोलन

Tejinder Singh
Update: 2022-12-22 13:12 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, कारंजा (लाड़). शिक्षा संघर्ष संघ के जिला कार्यकारी अध्यक्ष विजय भड ने 1 नवंबर 2005 से पूर्व नियुक्त सभी गैर सहायता प्राप्त एवं आंशिक अनुदान प्राप्त शिक्षकों एवं कर्मचारियों से शुक्रवार 23 दिसम्बर को नागपुर के यशवंत स्टेडियम में होनेवाले धरना आंदोलन में एकत्रित होने की अपील की है । उन्होंने बताया कि हमनें समय-समय पर पेंशन को लेकर धरना दिया है और जब तक पुरानी पेंशन का लाभ नहीं मिलता तब तक आंदोलन की इस जलती मशाल को बुझने नहीं दिया जाएंगा । हमें अपने पेंशन के अधिकार को लेकर एकजुट होना होंगा ।

इसके लिए सभी आपसी मतभेद भुलाकर यशवंत स्टेडियम नागपुर में धरने में शामिल होकर अपनी शक्ति का परिचय दें । उन्होंने बताया कि अब सबका लक्ष्य एक ही होना चाहिए यानी पेंशन । 

अनेक परिवारों के कमानेवालों की मृत्यु हो चुकी है और सेवानिवृत्त शिक्षकों को एक रुपया भी नहीं मिल रहा है । यदि हम इस स्थिति को बदलना चाहते है और उचित पेंशन प्राप्त करना चाहते है तो हमें आंदोलन के माध्यम से संघर्ष करना होंगा । अब निर्णायक और अंतिम कदम है और समय पूरा होने पर अपने शेष जीवन की चिंता करने की बजाय इस संघर्ष में शामिल होना चाहिए । तहसीलस्तर पर उसके लिए उचित योजना बनाई जाए । यदि आपकों उम्मीद है की मृतकों के परिवार इस लड़ाई में शामिल होंगे, तो उन्हें भी साथ लाएं । बिना लड़े हमें पेंशन आसानी से नहीं मिलनेवाली, ऐसा भी उन्होंने कहा ।

Tags:    

Similar News