मंडला से आते थे डीजल चुराने डीजल चोर गिरोह धराया

सिवनी मंडला से आते थे डीजल चुराने डीजल चोर गिरोह धराया

Ankita Rai
Update: 2022-05-31 11:01 GMT
मंडला से आते थे डीजल चुराने डीजल चोर गिरोह धराया

डिजिटल डेस्क,  सिवनी। डूंडासिवनी पुलिस ने डीजल चोर एक गिरोह को पकडऩे में सफलता प्राप्त की है। आरोपियों के पास से पुलिस ने लगभग ढाई सौ लीटर डीजल बरामद किया है। रविवार-सोमवार की रात को डूंडासिवनी पुलिस नियमित गश्त पर थी। इस दौरान आमाझिरिया के पास एक कार खड़ी नजर आई। जिसमें सवार लोग संदिग्ध नजर आ रहे थे। पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो वे घबराते हुए जवाब देने लगे। जिसके बाद पुलिस ने उनके वाहन की तलाशी ली तो उसमें सात केनों में भरा डीजल नजर आया। इसके साथ ही डीजल चोरी के लिए पाइप और दूसरी सामाग्री भी थी। जिसके बाद सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उन्होने वाहनों से डीजल चोरी करना स्वीकार किया। अधिकांश आरोपी मंडला जिले के निवासी हैं जो सिवनी और बालाघाट क्षेत्र में वारदात को अंजाम देते थे। डूंडा सिवनी पुलिस ने दो प्रकरणों में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके नाम अभिषेक राय पिता अरविंद राय (30) निवासी बलिया (उप), हर्षित राज विश्वकर्मा पिता राजकुमार विश्वकर्मा (22) निवासी खैर माई मोहल्ला नैनपुर जिला मण्डला, राकेश बरमैया पिता चुन्ना बरमैया (30) निवासी रामनगर थाना महाराजपुर जिला मण्डला और अंशु उर्फ  भूरा ठाकुर पिता राजकुमार ठाकुर (19) निवासी निवारी थाना नैनपुर को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने सिवनी और बालाघाट जिले में दो वारदातें करना कबूल किया है।

ट्रैक्टर पलटने से एक की मौत
किंदरई थाना क्षेत्र में हुए एक हादसे में एक शख्स की ट्रैक्टर पलटने से मौत हो गई। किंदरई पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह थाना क्षेत्र के मानेगांव के सिरगांव में अपने खेत को मानसून के पूर्व तैयार करने के लिए जा रहा युवक का ट्रैक्टर पलट गया। इस हादसे में सुरेंद्र मसराम पिता संतलाल मसराम निवासी पिपरिया थाना किंदरई की मौके पर ही मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।
तालाब में मिला बुजुर्ग का शव
ंिकंदरई थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह एक गांव में बुजुर्ग का शव तालाब में उतराते मिला। जिसके बाद पुलिस ने सूचना मिलने पर शव का पीएम कराया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार किंदरई थाना क्षेत्र के बक्शी फु लेहरा गांव के तालाब में एक शव उतराता नजर आया। जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को तालाब से निकलवाकर घंसौर स्वास्थ्य  केंद्र भेजा जहां पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। मृतक की पहचाना दशरथ उइके (६५) निवासी  मसूर भांवरी के रूप में हुई है जो अपने घर से घूमने का कहकर निकला था

दो घरों में हुई चोरी
घंसौर थाना क्षेत्र में चोरों का आंतक फिर से शुरु हो गया है। गर्मी के कारण घर के आंगन में सो रहे दो परिवारों के घरों में अज्ञात चोरों ने हाथ साफ कर लिया। कहानी मलखेड़ा गांव में पहली वारदात सुरेंद्र मसराम के घर मेें हुई। जब आंगन में सो रहे परिवार के पीछे का दरवाजा तोड़कर चोर चांदी-सोने के जेवर ले उड़े। इसी तरह की एक अन्य वारदात को गांव के ही थानसिंह बंजारा के घर में घर में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News