खाद्यान के लिए भटक रहे हैं दर्जनों परिवार - जनपद में नहीं मिलते अधिकारी, परेशान होते हैं लोग

खाद्यान के लिए भटक रहे हैं दर्जनों परिवार - जनपद में नहीं मिलते अधिकारी, परेशान होते हैं लोग

Bhaskar Hindi
Update: 2021-06-22 12:01 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क गंगई रैयत । शासन ने गरीब और दूसरे पिछड़े वर्गों तक कोरोना काल में राशन पहुंचाने के लिए खाद्यान पर्ची जैसी योजना लागू की थी ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो लेकिन छपारा क्षेत्र में दर्जनों परिवारों को इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। जनपद पंचायत छपारा में खाद्य अधिकारी से नहीं मिल पाने के कारण नागरिक अपनी समस्या भी उन्हें नहीं सुना पा रहे हैं। स्थानीय नागरिकों ने अब अपनी समस्या को लेकर सीएम हेल्पलाइन 181 में भी गुहार लगाई है।
एक साल से परेशान ग्रामीण
छपारा के ग्रामीण इलाकों में लोगों को खाद्यान  पर्ची की सुिवधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। लोगों ने अपने आवेदन जनपद पंचायत छपारा में जमा करा दिए हैं जो कि पोर्टल में दर्ज भी हो चुके हैं। क्षेत्र में कई बीपीएल और अंत्योदय कार्डधारी परिवार एक वर्ष से सुविधा का लाभ लेने के लिए भटक रहे हैं। वे जब राशन दुकानों में जाते हैं तो उन्हें कहा जाता है कि भोपाल से ही राशन अप्राप्त है। भीमगढ़ क्षेत्र के संत कुमार डेहरिया, लक्ष्मी उइके, यशोदा मोरे, कृष्ण कुमार चौहान, मंजू डेहरिया, इमरती उईके आदि का कहना है कि शासन उन्हें योजना का लाभ दिलाए। जनपद पंचायत में अब नए फार्म जमा भी नहीं किए जा रहे हैं। अधिकारी कंप्यूटर ऑपरेटर के न होने का बहाना बना देते हैं। इस मामले को लेकर स्थानीय नागरिक राशिद खान ने मुख्यमंत्री हेल्प लाइन में भी गुहार लगाई है।
इनका कहना है,
कंप्यूटर ऑपरेटर बीमार चल रहा है जिसके कारण वह छुट्टी पर है। अब शीघ्र दूसरा कर्मचारी इस काम के लिए नियुक्त किया जाएगा। पीडि़तों को योजना का लाभ मिल सके इसके लिए अधिकारियों से बात की जाएगी।
- लोकेश नारनौरे, सीईओ, छपारा
 

Tags:    

Similar News