मिस्टर टाईमैन डॉ.दीपक शर्मा गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल

मिस्टर टाईमैन डॉ.दीपक शर्मा गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल

Anita Peddulwar
Update: 2017-12-22 05:18 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर । मिस्टर टाईमैन के नाम से फेमस नागपुर के डॉ. दीपक एम. शर्मा का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल हो गया है। इसका सर्टिफिकेट उन्हें 20 दिसंबर 2017 को गिनीज बुक से ई-मेल से आया है, साथ ही जीडब्ल्यूआर की वॉल पर भी यह रिकॉर्ड अपडेट हाे गया है। यह रिकॉर्ड दक्षिण मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक में 15 अक्टूबर 2017 को डॉ. दीपक शर्मा ने वर्ल्ड रिकॉर्ड फास्टेस्ट टाइम टू टाई-ए-विंडसर नॉट अटैम्प्ट कर बनाया था। इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के गैलपिन के नाम (12.91 सेकेंड) दर्ज था। डॉ. शर्मा ने यह रिकॉर्ड 12.89 सेकेंड में बनाया है। डॉ. शर्मा ने एक ही जगह पर 6 वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए। 

मेल से मिली स्वीकृति की जानकारी- इस रिकॉर्ड इवेंट को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, लिमका बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड, एशिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, वर्ल्ड रिकॉर्ड इन इंडिया और अमेजिंग रिकॉर्ड ऑफ इंडिया द्वारा स्वीकृति  मिली थी। इंडिया बुक ऑफ रिकार्डस में 13 दिसंबर को ई-मेल से स्वीकृति दी गई है। 
इन रिकॉर्डों को मिली स्वीृकति 
-फास्टेस्ट टाइम टू टाई-ए-विंडसर नॉट इन ए प्रोफेशनल मैनर विथ इन 12.89 सेकेंड
-फास्टेस्ट टू टाई विंडसर नॉट फाइव एंड हाफ ठाइम ऑफ अदर्स नेक विथ इन 60 सेकेंड
-ब्लांइड फोल्डेड फास्टेस्ट टू टाई ए विंडसर नॉट
-ब्लाइंड फोल्डड फास्टेस्ट टू ए टाई ए विंडसर नॉट विथ हैंडस ऑन टेबल
-फास्टेस्ट टू टाइम ए सिंगल नॉट इन ए नेक टाई ऑन हैंड
-फॉस्टेस्ट टाइम टू टाई ए विंडसर नॉट बाय हैंड ऑन टेबल 
पहले भी बनाया था रिकॉर्ड
डॉ. दीपक ने साइप्रस के सैम डव में एक फरवरी, 2008 को 20.27 सेकंड में विंडसर नॉट बांधने के रिकॉर्ड को तोड़ा है। यह अटैम्प्ट उन्होंने 28 दिसंबर 2013 को डीबी सिटी में किया था।
90 फीसदी विदेशी टाई का कलेक्शन 
डॉ. शर्मा के पास वर्तमान में विभिन्न थीमों पर आधारित लगभग 4289 टाइयों का संग्रह है। डॉ. शर्मा ने बताया कि दिसंबर 1988 से ऐसा कोई दिन नहीं है, जब उन्होंने टाई न पहनी हो और साल 2007 तक वे महीने में प्राय: एक टाई खरीदते थे। उसके बाद उन्होंने बड़ी मात्रा में टाई खरीदना शुरू कर दिया। इसमें करीब 40 देशों की टाइयां शामिल हैं। 
 

Similar News