एकनाथ खड़से की पत्नी से भी ईडी करेगी पूछताछ, मंदाकिनी को भी भेजा नोटिस 

एकनाथ खड़से की पत्नी से भी ईडी करेगी पूछताछ, मंदाकिनी को भी भेजा नोटिस 

Tejinder Singh
Update: 2021-07-09 14:42 GMT
एकनाथ खड़से की पत्नी से भी ईडी करेगी पूछताछ, मंदाकिनी को भी भेजा नोटिस 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राकांपा नेता एकनाथ खड़से के बाद उनकी पत्नी मंदाकिनी खड़से से भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूछताछ करेगी। सूत्रों के मुताबिक ईडी ने समन भेजकर मंदाकिनी को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन उन्होंने पेशी के लिए और समय मांगा है। मंदाकिनी को समन भेजकर 7 जुलाई को पूछताछ के लिए हाजिर रहने को कहा था। यानी खड़से से एक दिन पहले ही पूछताछ की जानी थी। लेकिन उन्होंने जांच एजेंसी को भेजे जवाब में 14 दिन का समय मांगा है। 

इस पर जांच एजेंसी की ओर से अभी तक कोई जवाब नहीं दिया गया है। बता दें कि ईडी ने गुरूवार को खड़से से नौ घंटे लंबी पूछताछ की थी। मामले में खड़से से दूसरी बार पूछताछ की गई है। सूत्रों के मुताबिक उन्हें आगे भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। खड़से इस जांच को राजनीति से प्रेरित बात रहे हैं, जबकि जांच एजेंसी का दावा है कि छानबीन के दौरान नए सबूत मिलने के चलते खड़से को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया गया। खड़से से पूछताछ के बाद उनके वकील मोहन टेकवडे ने भी मीडिया से कहा था कि आगे जब भी जरूरत होगी वे पूछताछ के लिए हाजिर रहेंगे। ईडी इस मामले में खडसे के दामाद गिरीश चौधरी को भी गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले में खड़से, उनकी पत्नी मंदाकिनी, दामाद गिरीश और जमीन के मूल मालिक अब्बास उकानी के खिलाफ जांच चल रही है। 

पद के दुरुपयोग को लेकर पूछे गए सवाल

ईडी सूत्रों के मुताबिक खड़से से पुणे को भोसरी में 31 करोड़ की जमीन 3.75 करोड़ रुपए में खरीदने के मामले में रजिस्ट्रेशन ऑफिस के रिकॉर्ड से छेड़छाड़ और राजस्व मंत्री रहते पद के दुरुपयोग को लेकर सवाल पूछे गए। उनसे मामले के आरोपियों के साथ साल 2016 में उनकी मुलाकात के बारे में भी जानकारी मांगी गई। ईडी का दावा है कि कागजात में बदलाव कर जमीन की कीमत इसकी वास्तविक कीमत से कम दिखाई गई। साथ ही ईडी ने खड़से से यह भी जानने की कोशिश की कि क्या उन्हें खरीद फरोख्त के दौरान पैसों के लेन देने के लिए इस्तेमाल हुई पांच फर्जी कंपनियों के बारे में जानकारी थी। 
 

Tags:    

Similar News