‘खाना-खजाना’ पर एक्साइज का छापा,भोजन के साथ परोसी जा रही थी शराब

‘खाना-खजाना’ पर एक्साइज का छापा,भोजन के साथ परोसी जा रही थी शराब

Anita Peddulwar
Update: 2019-12-31 05:58 GMT
‘खाना-खजाना’ पर एक्साइज का छापा,भोजन के साथ परोसी जा रही थी शराब

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  स्टेट एक्साइज विभाग ने यशोधरानगर के खाना-खजाना होटल व एक अन्य जगह छापामार कार्रवाई कर शराब पी रहे 15 लोगों को पकड़ा। खाना-खजाना होटल में भोजन के साथ शराब परोसी दी जा रही थी। विभाग ने इस होटल से 8 लोगों को शराब पीते हुए पकड़ा। इसी तरह गुरुदेव नगर में एनआईटी कॉम्प्लेक्स परिसर स्थित बीयर शॉपी के करीब से 7 लोगों को सार्वजनिक स्थल पर शराब पीते पकड़ा।

गुरुदेवनगर की इस बीयर शॉपी से परिसर के लोग काफी परेशान हैं और यहां हमेशा शराबियों का जमघट बना रहता है। स्थानीय लोगों ने इसकी  शिकायत कई बार पुलिस व स्टेट एक्साइज नागपुर से की है। इसी शॉपी के पास सावजी भोजनालय खुलने से परिसर के लोगों की परेशानी आैर बढ़ गई है। संभ्रांत इलाका होने से कोई खुलकर विरोध करने सामने नहीं आता। स्टेट एक्साइज विभाग इस परिसर से इसके पूर्व भी शराबियों को पकड़ चुका है। 

आरोपियों की मेडिकल जांच
विभाग ने सभी आरोपियों की मेडिकल जांच कराई। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। जांच जारी है। डीसीपी राहुल माकनीकर व स्टेट एक्साइज के एसपी प्रमोद सोनोने के मार्गदर्शन व इंस्पेक्टर रावसाहबे कोरे के नेतृत्व में की गई कार्रवाई में एक्साइज के दिलीप बडवाईक, बालु भगत व पुलिस विभाग के इंस्पेक्टर एस. पी. वाठ, एपीआई निसवाडे शामिल थे। 

लक्ष्मीनगर, महल जोन में बड़े पैमाने पर अतिक्रमण हटाए गए
शहर में अतिक्रमण के खिलाफ सोमवार को बड़े पैमाने पर कार्रवाई की गई। फुटपाथ और सड़क किनारे अतिक्रमण करने वालों का सफाया किया गया। लक्ष्मीनगर जोन अंतर्गत रेडीसन ब्लू होटल के सामने से 3 झोपड़े हटाए गए। 1 पानठेला और बंद ठेला भी जब्त किया गया। इसके बाद छत्रपति चौक से खामला चौक तक फुटपाथ से लगभग 26 अतिक्रमण हटाए गए और 1 ट्रक सामग्री जब्त की गई। महल जोन अंतर्गत कोलबास्वामी चौक, सीए रोड से श्री लारोकर द्वार तक अवैध तरीके से रास्ते पर बनाई गई मटन दुकान के सामने का हिस्सा तोड़ा गया। इसके बाद लकड़ीपुल से बड़कस चौक तक फुटपाथ से 24 अतिक्रमण हटाए गए। सतरंजीपुरा जोन अंतर्गत शांतिनगर स्थित अवैध बाजार के खिलाफ कार्रवाई की गई। वहां से बाजार हटाया गया। उक्त कार्रवाई प्रवर्तन विभाग के सहायक आयुक्त अशोक पाटील, प्रवर्तन निरीक्षक संजय कांबले के मार्गदर्शन में श्री मालवे, शादाब खान, विशाल ढोले, रोहित बेसरे ने की। 
 

Tags:    

Similar News