सिविल अस्पताल रांझी के दो डॉक्टरों के खिलाफ दर्ज करें आपराधिक प्रकरण

जिला अदालत ने दिए पुलिस को निर्देश सिविल अस्पताल रांझी के दो डॉक्टरों के खिलाफ दर्ज करें आपराधिक प्रकरण

Bhaskar Hindi
Update: 2021-12-03 16:04 GMT
सिविल अस्पताल रांझी के दो डॉक्टरों के खिलाफ दर्ज करें आपराधिक प्रकरण

डिजिटल डेस्क जबलपुर। जिला अदालत ने इलाज में लापरवाही से एक महिला की मृत्यु होने के मामले में सिविल अस्पताल रांझी के दो चिकित्सकों डॉ. विनीता उप्पल और डॉ. आशीष राज के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए। न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी किरण मलिक की कोर्ट ने दोनों डॉक्टरों को समन जारी कर उन्हें 15 फरवरी को हाजिर होने के निर्देश भी दिए।
शिवानी बाथरे ने कोर्ट में परिवाद दायर कर बताया िक उसकी माँ अनीता बाथरे का सिविल अस्पताल रांझी में टीटी का ऑपरेशन हुआ था। डॉ. उप्पल और डॉ. राज ने ऑपरेशन किया था। आरोप है िक चिकित्सकों ने गलत नस काटकर ऑपरेशन कर दिया जिससे अनीता का बहुत खून बह गया। ऑपरेशन के दौरान ही मरीज की मौत हो गई।
परिवादी ने कई जगह शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। शिवानी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की और गलत ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों पर मामला दर्ज करवाने की माँग की। हाईकोर्ट ने सक्षम अदालत में परिवाद दायर करने कहा। इसके बाद शिवानी ने जिला अदालत में परिवाद दायर किया। प्रारंभिक सुनवाई के बाद कोर्ट ने उक्त दोनों डॉक्टरों के खिलाफ भादंवि की धारा 304ए के तहत आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध करने के निर्देश दिए। परिवादी की ओर से अधिवक्ता केके अग्निहोत्री ने पैरवी की।

Tags:    

Similar News