लावणी रिकार्ड कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के मामले में चार के खिलाफ एफआईआर दर्ज, नृत्यांगना ने मांगी माफी 

एतिहासिक लाल महल लावणी रिकार्ड कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के मामले में चार के खिलाफ एफआईआर दर्ज, नृत्यांगना ने मांगी माफी 

Tejinder Singh
Update: 2022-05-21 12:47 GMT
लावणी रिकार्ड कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के मामले में चार के खिलाफ एफआईआर दर्ज, नृत्यांगना ने मांगी माफी 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पुणे के ऐतिहासिक लाल महल के भीतर लावणी का वीडियो रिकॉर्ड कर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करना डांसर वैष्णवी पाटील को मंहगा पड़ गया है। लगातार हो रहे विवाद के बाद माफी मांगने के बावजूद पुणे पुलिस ने पाटील समेत चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। बता दें कि छत्रपति शिवाजी महाराज ने बचपन के कुछ साल इसी लाल महल में बिताए थे। इसलिए मराठा समाज के लिए यह महल बेहद पवित्र माना जाता है। लाल महल के सुरक्षा रक्षक राकेश सोनवणे की शिकायत के आधार पर फरासखाना पुलिस स्टेशन में पाटील, वीडियो शूट करने वाले कुलदीप बापट और वहां मौजूद मानसी पाटील, केदार अवसरे के खिलाफ आईपीसी की धारा 295, 186 के तहत उपासना की जगह अपवित्र करने और सरकारी कर्मचारी को उसके काम से रोकने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है। लाल महल पुणे महानगर पालिका के अधिकार क्षेत्र में आता है और किसी भी तरह की वीडिओं शूटिंग के लिए मंजूरी लेना जरूरी होता है। लेकिन वैष्णवी ने बिना किसी मंजूरी के लाल महल के भीतर स्थित एक खुली जगह पर लावणी करते हुए वीडियो बनाई और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी। वीडियो वायरल होने के बाद इसे लेकर विवाद हो गया।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, संभाजी ब्रिगेड समेत कई संगठनों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था और पाटील के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही थी। शनिवार को मराठा संघ के कार्यकर्ताओं ने गाय के दूध से लाल महल को शुद्ध किया। जिसके बाद पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। वहीं वैष्णवी ने मामले पर माफी मांगते हुए कहा कि गलती का एहसास होने के बाद मैंने सोशल मीडिया से वीडियो डिलीट कर दिया है। दोबारा ऐसी गलती नहीं होगी। 


 

Tags:    

Similar News