पुलिस- नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, हथियार बरामद

पुलिस- नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, हथियार बरामद

Tejinder Singh
Update: 2018-02-04 11:31 GMT
पुलिस- नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, हथियार बरामद

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। नक्सल विरोधी अभियान के दौरान शुक्रवार सुबह 8.30 बजे कुरखेड़ा तहसील के कुमड़पार जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ होने की जानकारी मिली है। दोनों ओर से हुई गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद 3 राइफलों समेत नक्सलियों की अन्य सामग्री बरामद कर ली है। जानकारी के अनुसार, कुरखेड़ा उपविभाग में आने वाले मालेवाड़ा पुलिस मदद केंद्र के कुमड़पार जंगल क्षेत्र में विशेष अभियान के दल नक्सल खोज मुहिम पर तैनात थे। शुक्रवार सुबह 8.30 बजे के दौरान जंगलों में घात लगाए बैठे नक्सलियों ने अचानक पुलिस दल पर गोलियां बरसाना शुरू किया।

कोई हताहत नहीं, पुलिस ने जब्त की 3 राइफलें
जवाबी कार्रवाई में पुलिस के बढ़ते दबाव को देख नक्सली घटनास्थल से फरार हो गए। करीब पंद्रह मिनटों तक चली गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। घटना के बाद पुलिस ने घटनास्थल से एक 303 राइफल, बारह बोर की 2 राइफलें, 4 पिट्टू तथा अन्य सामग्री बरामद कर ली है। पुलिस अधीक्षक डा. अभिनव देशमुख के मार्गदर्शन में कुमड़पार जंगल क्षेत्र में नक्सल खोज मुहिम को अधिक तीव्र करने के आदेश दिए गए।

मालेवाड़ा-जयसिंगटोला मार्ग पर बिछाए थे बम
इससे पहले पुलिस जवानों को हानि पहुंचाने के उद्देश्य से नक्सलियों ने कुरखेड़ा तहसील मालेवाड़ा-जयसिंगटोला मार्ग पर 4 बम छिपाकर रखे थे। जो पुलिस विभाग की सतर्कता से मौके पर ही निष्क्रिय किए गए थे। इससे बड़ी दुर्घटना टल गई। इससे सड़क पर बम होने के कारण इस मार्ग की यातायात घंटों तक प्रभावित हो गयी थी। मालेवाड़ा पुलिस सहायता केंद्र अंतर्गत आनेवाले मालेवाड़ा-जयसिंग टोला मार्ग पर नक्सलियों द्वारा बम रखे जाने की जानकारी मिली थी।  और मार्ग के दोनों बाजू से यातायात रोका गया था। जिसके बाद बम नाशक पथक को घटनास्थल पर रवाना किया गया था। पथक के जवानों ने सतर्कता बरतते हुए चारों बम को घटनास्थल पर ही नष्ट किया था। फलस्वरूप क्षेत्र के नागरिकों ने की राहत की सांस ली थी।

Similar News