व्रजेश्वरी मंदिर दानपेटी लूटकांड के पांच आरोपी गिरफ्तार, दो लाख से ज्यादा बरामद 

व्रजेश्वरी मंदिर दानपेटी लूटकांड के पांच आरोपी गिरफ्तार, दो लाख से ज्यादा बरामद 

Tejinder Singh
Update: 2019-05-21 14:33 GMT
व्रजेश्वरी मंदिर दानपेटी लूटकांड के पांच आरोपी गिरफ्तार, दो लाख से ज्यादा बरामद 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ठाणे जिले के ग्रामीण इलाके में स्थित वज्रेश्वरी मंदिर की दानपेटी लूटने के मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि तीन आरोपी अभी भी फरार है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने कुल तीन लाख 83 हजार 36 रूपए का समान जब्त किया है। इसमें से दो लाख 83 हजार रुपए नकदी के अलावा लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किए गए स्क्रू ड्रायवर, लोहे की छड़ें और रस्सी बरामद की है। गिरफ्तारी के बाद पांचो आरोपियों को स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस के  आग्रह के तहत कोर्ट ने आरोपियों को 27 मई तक  के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। दस दिन पहले आरोपियों ने वज्रेश्वरी मंदिर में दानपेटी को लूटने की वारदात को अंजाम दिया था। 

ठाणे ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शिवाजी राठोड़ ने मंगलवार को बताया कि 10 मई को तड़के तकरीबन 3:00 से 3:30 बजे के बीच भिवंडी के ग्रामीण इलाके के सुप्रसिद्ध वज्रेश्वरी देवी के मंदिर में हथियार से लैस आरोपियों ने मंदिर परिसर में तैनात सुरक्षाकर्मी के साथ जमकर मारपीट की और उसके बाद उनका हाथ पैर बांधकर मंदिर के भीतर प्रवेश करते हुए वहां रखी गई कुल पांच दानपेटियों को तोड़कर करीब 7 लाख 10 हजार रुपए लेकर वहां से फरार हो गए थे। जब इस घटना की जानकारी वज्रेश्वरी गांव के लोगों को हुई तो गांव में खलबली मच गई थी। घटना की जानकारी मिलते ही गणेशपुरी पुलिस स्टेशन में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। 

स्थानीय पुलिस स्टेशन के साथ ही इस प्रकरण  की समांतर जांच पुलिस की अपराध शाखा भी कर रही थी। मंदिर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने के अलावा तकनीकी विशेषज्ञों से भी मदद ली गई। इसी बीच गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने मोबाईल ट्रेस करते हुए 18 मई को दादरा नगर हवेली, जव्हार और शहापुर से गोविन्द सोमा गिन्भल, निवासी जव्हार, विनीत सुरजी चिमड़ा,भारत लक्ष्मण वाघ जगदीश काशीनाथ नावतरे, प्रवीण काशीनाथ नावतरे  को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इनके पास से दो मोटरसाईकल सहित कुल तीन लाख 83 हजार 36 रूपए कीमत का सामान बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक शिवाजी राठोड़ ने बताया कि इस लूट मामले में तीन आरोपी अभी भी फरार है। जिनकी तलाश की जा रही है। 

Tags:    

Similar News