अस्थि विसर्जन के दौरान कन्हान नदी में चार डूबे ,एक को बचाया

अस्थि विसर्जन के दौरान कन्हान नदी में चार डूबे ,एक को बचाया

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-20 12:05 GMT
अस्थि विसर्जन के दौरान कन्हान नदी में चार डूबे ,एक को बचाया

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/ सौंसर। सौंसर में कन्हान नदी में अस्थि विसर्जन के दौरान चार लोग डूब गए। इसमें एक को बचा लिया गया, तीन बह गए जिसमें एक का शव घटना स्थल से चार किमी दूरी पर मिला। होमगार्ड के बचाव दल ने नदी में घटना स्थल पर लापता दो युवकों की खोज शुरु की है। खबर लिखे जाने तक युवकों का पता नहीं चल पाया। प्रशासन ने नदी में घटना स्थल से आगे खोज शुरू की है। घटना स्थल पर उपस्थित तहसीलदार डा. अजय भूषण शुक्ला ने बताया कि राजेंद्र यादव 60 वर्ष को नदी किनारे स्थित लोगों ने बचा लिया। अनिकेत यादव 18 वर्ष, सौरभ यादव 25 वर्ष और अंकित यादव 26 वर्ष पानी में लापता हो गए। इसमें हादसे के एक घंटे बाद सौरभ का शव घटना स्थल से आगे ग्राम करमाकडी के निकट मिला। घटना मंगलवार की सुबह 10.45 बजे रामाकोना के निकट कन्हान नदी के पुल के नीचे की है। सौंसर के सिविल लाइन निवासी यादव परिवार के बुजुर्ग की मृत्यु पश्चात अस्थि विजर्सन करने परिवार के सदस्य कन्हान नदी पहुंचे थे।

ऐसे हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि अस्थि विसर्जन में पूजा के दौरान अंकित और सौरभ नदी में नहाने पानी में उतरे लेकिन वे डूबने लगे यह देख अनिकेत उन्हें बचाने गया लेकिन वह भी डूबने लगा तो शोर मचाया। तब राजेंद्र यादव युवकों को बचाने पानी में उतरे लेकिन वह भी बहने लगे। यह देख नदी किनारे स्थित मछुआरो ने पानी में क ूद कर राजेंद्र को सुरक्षित नदी के बाहर निकाला। 

तीन घंटे बाद पहुंचा बचाव दल

घटना के बाद पुलिस व स्थानीय प्रशासन तत्काल मौके पर पहुंचा लेकिन नदी में उतरने के लिए बचाव दल तीन घंटे बाद पहुंचा। इसमें भी नदी में उतरने की तैयारी करने में 45 मिनिट लग गए। 

परिवार में छाया मातम

नगर में जैन मंदिर के निकट निवासरत शिक्षक संजय यादव की माता रामप्यारी बाई का चार दिन पूर्व निधन हुआ था। घटना में संजय के बड़े भाई राजेंद को बचा लिया गया। नदी में डूबने वाले तीन युवाओं में शिक्षक यादव का बड़ा बेटा अनिकेत, भतीजा अंकित व भांजा सौरभ हैं। घटना की खबर में परिवार में मातम छाया है।

इनका कहना है

नदी में घटना स्थल से आगे एक शव मिला है, अन्य दो की तलाश होमगार्ड के बाचव दल व स्थानीय मछुआरे के सहयोग से की जा रही है। नदी में अब घटना स्थल से आगे बहाव की दिशा में खोज शुरू की है। डा. अजय भूषण शुक्ला तहसीलदार
 

Tags:    

Similar News