ओएलएक्स पर ठगी : बुलेट के नाम पर बकरा बनाने वाले के खिलाफ मामला दर्ज

ओएलएक्स पर ठगी : बुलेट के नाम पर बकरा बनाने वाले के खिलाफ मामला दर्ज

Tejinder Singh
Update: 2019-05-09 15:56 GMT
ओएलएक्स पर ठगी : बुलेट के नाम पर बकरा बनाने वाले के खिलाफ मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ओएलएक्स पर सस्ती बुलेट खरीदने की कोशिश एक शख्स को मंहगी पड़ गई। बुलेट घर भेजने के बहाने आरोपी ने बैंक खाते में 41 हजार रुपए भरवा लिए। इसके बाद भी जब रुपयों की मांग जारी रही तो शिकायतकर्ता को शक हो गया। इसके बाद उसने आरोपी से पैसे वापस मांगे तो उसने यह कहते हुए संपर्क तोड़ लिया कि तू मेरा बकरा बन गया। शिकायत के आधार पर कलवा पुलिस स्टेशन ने ठगी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

ठगी के शिकार हुए संतोष कावले के मुताबिक वे सोमवार को ओएलएक्स पर निजी इस्तेमाल के लिए गाड़ी की तलाश कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें एक बुलेट पसंद आई। बुलेट की तस्वीरें साहिल कुमार नाम के शख्स द्वारा बेंचने के लिए अपलोड की थी। साहिल ने खुद को सेना का जवान बताया था। संतोष ने फोन पर साहिल से संपर्क किया तो उसने कुरियर चार्ज के रुप में पेटीएम के जरिए 5100 रुपए अपने खाते में डालने को कहा। संतोष ने पैसे भर दिए। मोटर साइकल बुधवार सुबह 10 बजे उनके घर भेजने की बात कही गई थी। लेकिन आरोपी ने उन्हें फोन कर कहा कि उनकी गाड़ी अंधेरी तक पहुंच गई है लेकिन उन्हें तुरंत आर्मी जीपीएस के लिए 13999 रुपए भरने होंगे।

पैसे भरने के बाद साहिल ने फिर फोन किया और कहा कि जीएसटी के रुप में 21999 रुपए भरने के बाद ही गाड़ी घर पहुंचाई जाएगी। संतोष ने यह पैसे भी भर दिए। इसके बाद अपना नाम विकास कुमार बताने वाले एक शख्स ने फोन किया और कहा कि वह डिलिवरी ब्वाय है और पार्सल लेकर तभी आएगा जब बचे हुए 15 हजार रुपए ऑनलाइन भर दिए जाएंगे। परेशान संतोष ने साहिल को फोन कर पैसे वापस मांगे तो उसने कहा कि उसे बकरा बनाया गया है और गाड़ी या पैसे वापस पाने की उम्मीद छोड़ दे। इसके बाद साहिल ने मामले की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

Tags:    

Similar News