डिनर के लिए आदिवासी बस्ती में भाभी के घर पहुंचे सूबे के मुखिया

 ननद के घर पी चाय    डिनर के लिए आदिवासी बस्ती में भाभी के घर पहुंचे सूबे के मुखिया

Bhaskar Hindi
Update: 2021-10-27 08:36 GMT
 डिनर के लिए आदिवासी बस्ती में भाभी के घर पहुंचे सूबे के मुखिया

डिजिटल डेस्क सतना। तकरीबन डेढ़ माह के दौरान आठवीं बार यहां पहुंचे सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को सायडिंग की आदिवासी बस्ती में जहां बसंती कोल के घर डिनर लिया, वहीं चाय पीने के लिए वह बसंती की ननद छोटी कोल के घर पर पहुंचे। ननद घर सतना विधानसभा क्षेत्र में जबकि भाभी का घर रैगांव विधानसभा क्षेत्र में है। दोनों घरों के बीच की दूरी लगभग एक किलोमीटर है। जनपद सदस्य छोटी के घर रात्रि भोज पर पहुंचे सीएम का स्वागत टीका लगाकर मंगल कलश के साथ परंपरागत तौर पर किया गया। अधपक्के मकान के एक छोटे से कमरे में सांसद गणेश सिंह, पूर्व मंत्री रामपाल सिंह , जिलाध्यक्ष नरेन्द्र त्रिपाठी और देवराज बागरी समेत 10 मेहमानों के भोजन का इंतजाम था। जमीन पर ही पंगत लगी। भोजन में आलू बैगन का भुर्ता, लौकी -भिंडी सब्जी, चने का साग, खीर-पापड़ और सलाद के अलावा हथपोई रोटी परोसी गई। 
आकर्षण का केंद्र रही हथपोई रोटी 
हाथपोई रोटी मुख्यमंत्री के लिए भी आकर्षण का केंद्र थी। भोजन के बाद वह उस रसोईं में भी गए जहां बस्ती की महिलाएं मिलजुल कर भोजन बना रही थीं। उन्हीं के साथ जमीन पर बैठकर सीएम ने जानना चाहा कि खाना चूल्हे पर क्यों बन रहा है? गैस नहीं है,क्या? बंसती ने कहा कि चूल्हे की रोटी रोज नहीं मिलती। उसने पूछने पर बताया कि गैस का सिलेंडर 900 रुपए में मिलता है। डिनर के बाद सीएम का काफिला चाय के लिए बसंती की ननद छोटी कोल के घर के लिए रवाना हो गया।  
भू माफिया को दो टूक चेतावनी 
सायडिंग की आदिवासी बस्ती में बसंती कोल के घर रात के भोजन के दौरान सीएम ने कहा कि वह गरीबों के जीवन स्तर को करीब से समझने आए हैं। बंसती ने उन्हें बताया कि बस्ती के लोगों के पास घर के लिए  जमीन नहीं है। सब बैजल कंपनी लाइम स्टोन की लीज पर बसे हैं। इस पर भूमािफया की नजर है। सीएम ने कहा कि भूअधिकार कानून के तहत गृह निर्माण के लिए सभी को पट्टे देने की योजना है। सीएम ने भूमाफिया को दो टूक चेतावनी भी दी। बसंती ने मुख्यमंत्री को बताया कि सांसद गणेश सिंह के प्रयासों से उनकी बस्ती बची हुई है। 
 

Tags:    

Similar News