ग्रीन रिफायनरी परियोजना का विरोध हुआ तो गुजरात तैयार है - मुनगंटीवार 

ग्रीन रिफायनरी परियोजना का विरोध हुआ तो गुजरात तैयार है - मुनगंटीवार 

Tejinder Singh
Update: 2018-04-16 15:09 GMT
ग्रीन रिफायनरी परियोजना का विरोध हुआ तो गुजरात तैयार है - मुनगंटीवार 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि महाराष्ट्र में ग्रीन रिफायनरी परियोजना का विरोध हुआ तो गुजरात सरकार यह परियोजना अपने यहां पर ले जाने के लिए तैयार है। कोंकण के रत्नागिरी में प्रस्तावित ग्रीन रिफायनरी परियोजना को लेकर लगातार जारी विरोध के बीच मुनगंटीवार ने यह बयान दिया है। सोमवार को मुनगंटीवार ने कहा कि रत्नागिरी के नाणार गांवों वालों में यह भ्रम फैलाने की कोशिश हो रही है कि इस परियोजना से प्रदूषण फैलेगा जबकि सच्चाई यह नहीं है। 

परियोजना को लेकर आम सहमति बनाने की कोशिश 
मुनगंटीवार ने कहा कि सरकार परियोजना को लेकर आम सहमति बनाने की कोशिश कर रही है। फिर भी यदि विरोध हुआ तो केंद्र सरकार के पास गुजरात का विकल्प है। क्योंकि कोई भी प्रदेश चाहेगा कि एक लाख रोजगार देने वाली परियोजना उनके अपने राज्य में होनी चाहिए। मुनगंटीवार ने कहा कि परियोजना को लेकर सहयोगी दल शिवसेना और विपक्षीय दलों के बीच आम सहमति बनाने की कोशिश की जाएगी। फिर भी यदि सभी लोगों ने मिल करके ठान लिया है कि हमें परियोजना गुजरात राज्य को भेंट के रूप में देना है तो सरकार कुछ नहीं कर सकती है। 

रत्नागिरी ग्रीन रिफायनरी परियोजना को लेकर विरोध 
रत्नागिरी ग्रीन रिफायनरी परियोजना को लेकर भाजपा के अलावा सभी दलों का विरोध है। शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे 23 अप्रैल को रत्नागिरी में जाएंगे। जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार 10 मई को रत्नागिरी का दौरा करने वाले हैं। प्रदेश कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल भी परियोजना प्रभावित गांव वालों से मुलाकात करने वाला है। 

Similar News