जिले में अवैध हथियारों की तस्करी, सप्लायरों की तलाश में पुलिस

जिले में अवैध हथियारों की तस्करी, सप्लायरों की तलाश में पुलिस

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-08 04:24 GMT
जिले में अवैध हथियारों की तस्करी, सप्लायरों की तलाश में पुलिस

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। जिले में आपराधिक घटनाओं का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। इन अपराधों को अंजाम देने वाले अपराधी बेखौफ होकर हथियारों का इस्तेमाल कर रहे हैं। कुछ वारदातों में आरोपियों की गिरफ्तार कर पुलिस ने हथियार भी जब्त किए, लेकिन जिले में हथियारों की सप्लाई करने वाले तस्करों तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है। 

गौरतलब है कि पिछले दिनों कोर्ट में हुए गोलीकांड के आरोपियों ने भी दो माउजरों का इस्तेमाल किया था। इन आरोपियों को कोयलांचल के एक अपराधी ने हथियार उपलब्ध कराए थे। हथियार कहां से और कैसे लाए गए इसका खुलासा नहीं हो सका है। शहर में कुछ लोग ऐसे हैं जो पूरे जिले में हथियारों की सप्लाई कर रहे हैं। जिले में हथियार सप्लाई बुरहानपुर से होना बताया जा रहा है। पिपरिया के रास्ते माउजर, कट्टे और पिस्टल की सप्लाई जिले में हो रही है। शहर में हथियारों के एजेंट के रूप में जाना जाने वाला एक तस्कर खुलेआम हथियारों की खरीद फरोख्त करता है। शहर के बदमाश इसी तस्कर से हथियार खरीदते है। 

कोयलांचल में यूपी से सप्लाई
कोयलांचल में अपराधियों को सप्लाई होने वाले हथियारों की डिलेवरी यूपी के गोरखपुर से हो रही है। कोचलांचल में दहशत फैलाने वाले आरोपी गोरखपुर में तैयार हथियार का इस्तेमाल कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि गोरखपुर में अवैध हथियार कम कीमत में आसानी से मिल जाते है। जिनकी सप्लाई कोयलांचल के तस्कर कर रहे हैं।कोर्ट गोलीकांड के बाद एसपी ने सभी थाना क्षेत्रों में ऐसे अपराधियों की लिस्ट तैयार कराई है। जो अपराधों को अंजाम देने हथियारों का इस्तेमाल कर चुके हैं। इन आरोपियों की धरपकड़ कर तस्करों पर कार्रवाई की जाएगी।  एसपी गौरव तिवारी का कहना है कि जिले में अवैध हथियारों की तस्करी करने वालों को चिन्हित किया जा चुका है। सभी तस्करों पर पुलिस की नजर है, किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों के होने पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

Similar News