मौत की घाटी बन चुकी दूल्हादेव में बनाई जाएगी आयरन गार्डर वॉल, अब तक हो चुके 22 सड़क हादसे

मौत की घाटी बन चुकी दूल्हादेव में बनाई जाएगी आयरन गार्डर वॉल, अब तक हो चुके 22 सड़क हादसे

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-27 13:34 GMT
मौत की घाटी बन चुकी दूल्हादेव में बनाई जाएगी आयरन गार्डर वॉल, अब तक हो चुके 22 सड़क हादसे

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। मौत की घाटी बन चुकी दूल्हादेव घाटी में आयरन गर्डर वॉल बनाई जाएगी। इसके साथ ही यहां पर्याप्त संख्या में चेतावनी बोर्ड भी लगाए जाएंगे। यह बात आज यहां एनएचएआई के अधिकारियों के साथ घटना स्थल का निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने कही। गौरतलब है कि हर्रई के दूल्हादेव घाटी के खतरनाक मोड़ पर पिछले तीन सालों में 22 सड़क हादसे हो चुके हैं।

बीते दिनों बस खाई में गिरने की घटना को मिलाकर अब तक यहां सात लोगों जान गंवा चुके हैं। वहीं 82 लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। सोमवार शाम बस दुर्घटना की जांच कर रही टीम ने छह किलोमीटर की दूल्हादेव और बाघदेव घाटी का सर्वे किया है। सर्वे रिपोर्ट के आधार पर घाटी पर कई सुधार कार्य कराए जाएंगे। यातायात डीएसपी सुदेश सिंह ने बताया कि एनएचएआई के अधिकारियों के साथ घटना स्थल का निरीक्षण के दौरान घाट सेक्शन में कई सुधार कार्य कराने के निर्देश दिए गए हैं। सर्वे टीम में एनएचएआई के अधिकारियों के अलावा यातायात डीएसपी, अमरवाड़ा एसडीओपी शामिल थे।

बस संचालक की लापरवाही बनी हादसे की वजह
यातायात डीएसपी सुदेश सिंह ने बताया कि प्राथमिक जांच में सामने आया है कि बस संचालक ने लापरवाही करते हुए बस का फिटनेस तक नहीं कराया था। बस में क्षमता से अधिक लोगों को भरने से गाड़ी के मैकनिकल सिस्टम ने काम करना बंद कर दिया जिसकी वजह से हादसा हुआ। जांच के बाद बस मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

घाट सेक्शन में कराए जाएंगे यह सुधार
- छह किलोमीटर के घाट सेक्शन में छह सौ टर्निंग रोड साइन बोर्ड लगाए जाएंगे।
- दूल्हादेव और बाघदेव घाट पर सात स्थानों पर आयरन गर्डर वॉल लगाए जाएंगे।
- घाट सेक्शन में रोड स्टड लगवाए जाएंगे। ताकि रोड की विजिबलिटी बनी रहे।
- हर दो मीटर की दूरी पर अतिदुर्घटना संभावित क्षेत्र के तीस बोर्ड लगाए जाएंगे।
- घाट में गति नियंत्रण के बीस बोर्ड लगाए जाएंगे।

 

 

Similar News