कड़ी सुरक्षा के बीच होगा 2nd टेस्ट मैच, सालगांवकर के स्टिंग के बाद एसोसिएशन अलर्ट

कड़ी सुरक्षा के बीच होगा 2nd टेस्ट मैच, सालगांवकर के स्टिंग के बाद एसोसिएशन अलर्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-18 07:38 GMT
कड़ी सुरक्षा के बीच होगा 2nd टेस्ट मैच, सालगांवकर के स्टिंग के बाद एसोसिएशन अलर्ट

डिजिटल डेस्क, नागपुर। भारत-न्यूजीलैंड सीरीज के पुणे मैच के दौरान पिच क्यूरेटर पांडुरंग सालगांवकर के साथ स्टिंग की घटना के बाद विदर्भ क्रिकेट एसोसिशन अलर्ट हो गया है और अब भारत-श्रीलंका मैच के लिए वीसीए में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। यहां आने वाले हर एक शख्स के साथ मीडिया कर्मियों को भी सुरक्षा कर्मियों की निगरानी में ही इन्ट्री मिल रही है। भारत-श्रीलंका टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच आगामी 24 नवंबर से वीसीए के जामठा स्थित मैदान पर खेला जाएगा।

सभी तैयारियों पर बारीकी से नजर
आमतौर पर किसी भी मैच की तैयारी लगभग महीने भर पहले से ही आरंभ हो जाती है। पिच बनाने का कार्य 15 दिन पहले से शुरू होता है। हालांकि इस बार भी सभी प्रकार की तैयारियां स्टेडियम में निर्णायक दौर में पहुंच चुकी हैं, लेकिन पिछली बार की तुलना में अंतर केवल सुरक्षा इंतजामों का है। पुणे की घटना के बाद मैदान कर्मियों और क्यूरेटर को मीडिया से किसी भी प्रकार की बातचीत पर पाबंदी लगा दी गई है। नाम नहीं उल्लेख करने की शर्त पर वीसीए सूत्र ने कहा कि पुणे की घटना से सभी क्रिकेट संघ को नए सिरे से सोचने पर मजबूर कर दिया है। क्रिकेट प्रेमियों को इससे कोई परेशानी नहीं होगी।

चिल्ड्रन्स को फ्री में इन्ट्री
वन-डे मैच को लेकर तो बच्चों में उत्साह रहता है, लेकिन टेस्ट मैच के प्रति उनका उत्साह उतना नहीं रहता। इसलिए बच्चों में उत्सुकता जगाने के उद्देश्य से विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन ने बच्चों को नि:शुल्क प्रवेश देने का निर्णय लिया है। मैच के दौरान एक स्कूल के 100 बच्चे और उनकी देखरेख के लिए चार शिक्षकों को प्रवेश दिया जाएगा। बच्चाें को स्कूल के ही गणवेश में आना अनिवार्य होगा। साथ ही स्टेडियम तक लाने और वहां से ले जाने की जिम्मेदारी भी स्कूल प्रबंधन पर होगी।

टिकट  की ऑनलाइन बिक्री शुरू
टेस्ट क्रिकेट की गिरती लोकप्रियता ने निश्चित ही क्रिकेट प्रशासकों को चिंतित कर दिया है। नागपुर टेस्ट की टिकट बिक्री ऑनलाइन बुक मॉय शो डॉट कॉम में शुरू हो चुकी है, लेकिन उपराजधानी के क्रिकेट प्रेमियों में मैच को लेकर अभी भी उत्साह का अभाव है। हालांकि मैच अगले सप्ताह से होगा और आने वाले दिनों में टिकट बिक्री में तेजी आने की संभावना भी है।

Similar News