दुग्ध संघ में गैरव्यवहार को लेकर जांच कमेटी गठित

जलगांव दुग्ध संघ में गैरव्यवहार को लेकर जांच कमेटी गठित

Tejinder Singh
Update: 2022-07-28 16:34 GMT
दुग्ध संघ में गैरव्यवहार को लेकर जांच कमेटी गठित

डिजिटल डेस्क, जलगांव। जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ में गैरव्यवहार को लेकर शिकायत की गई है. अब राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री के निर्देश पर जांच के लिए जांच कमेटी गठित की है. वहीं, मौजूदा संचालक मंडल को बर्खास्त कर जिला दुग्ध संघ में प्रशासक नियुक्त कर दिया गया है। एकनाथ खडसे की पत्नी मंदा खडसे दूध संघ की अध्यक्ष हैं। इसलिए राज्य सरकार के इस फैसले से खडसे को दोहरा झटका लगा है.

नागराज जनार्दन पाटिल ने विधायक गिरीश महाजन के पत्र के माध्यम से जलगांव जिला दुग्ध संघ में हुई गड़बड़ी की जांच का अनुरोध किया था. दुग्ध संघ के प्रशासन में अनियमितता और दुग्ध संघ की भर्ती प्रक्रिया में भारी गड़बड़ी की शिकायत सरकार से की गई थी। हालांकि, पूर्व की महा विकास अघाड़ी सरकार ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। अब राज्य में सत्ता हस्तांतरण के बाद जांच कमेटी गठित की गई है.

निदेशक मंडल की बर्खास्तगी

सरकार ने इस मामले में पांच सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया है। दूसरी ओर, एकनाथ खडसे की पत्नी मंदा खडसे की अध्यक्षता में निदेशक मंडल को बर्खास्त कर दिया गया है और इस स्थान पर एक प्रशासक नियुक्त किया गया है। विशेष लेखा परीक्षक की अध्यक्षता वाली जांच समिति में पांच सदस्य होते हैं। राज्य सरकार के कृषि, पशुपालन, डेयरी विकास एवं मत्स्य पालन विभाग के उप सचिव ने आज गुरुवार को इस संबंध में आदेश दिया.

Tags:    

Similar News