आईपीएल सट्टा: क्रिकेट मैच के हर रन पर बरस रहा धन, पुलिस की भूमिका मूक दर्शक की

आईपीएल सट्टा: क्रिकेट मैच के हर रन पर बरस रहा धन, पुलिस की भूमिका मूक दर्शक की

Bhaskar Hindi
Update: 2020-11-01 17:52 GMT
आईपीएल सट्टा: क्रिकेट मैच के हर रन पर बरस रहा धन, पुलिस की भूमिका मूक दर्शक की



डिजिटल छिंदवाड़ा। इंडियन प्रीमियर लीग में खेले जा रहे क्रिकेट मैच रोमांचक दौर में आ पहुंचे हंै। हर मैच में लग रहे चौके-छक्के क्रिकेट प्रेमियों के दिल की धड़कनें बढ़ा देते हंै। वहीं दूसरी ओर सट्टा कारोबारियों के लिए आईपीएल अवैध कमाई का जरिया बन चुका है। मैच के हर एक बॉल, रन और चौके-छक्कों के साथ जीत-हार पर धन की बरसात हो रही है। कम समय में अधिक पैसा कमाने शहर के नए और पुराने सटोरी इस अवैध कारोबार में अपना भाग्य आजमा रहे हैं। सटोरियों ने पुलिस कार्रवाई से बचने अब फार्म हाउस, किराए के मकान, कार और जिले की सीमा से बाहर जाकर अपना नया ठिकाना बना लिया है। ऑनलाइन होने की वजह से पुलिस भी सटोरियों पर कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं कर पा रही है।
किराए के मकान से चला रहा कारोबार-
श्याम टॉकीज क्षेत्र के एक सटोरी संजू का आईपीएल सट्टा कारोबार पर दबदबा बताया जा रहा है। शहर समेत जिले के अधिकांश सटोरी ऑनलाइन लिंक ले रहे हैं। सूत्रों की माने तो हर रोज मैच शुरू होने से पहले संजू सिवनी चला जाता है। वहां से वह ऑनलाइन कारोबार करता है। इसके अलावा उसने अपने गुर्गों के लिए सत्यम शिवम कॉलोनी क्षेत्र में एक मकान किराए पर लेकर रखा है। मैच के खत्म होने पर रुपयों का लेनदेन श्याम टॉकीज क्षेत्र से ही किया जाता है।
ऑनलाइन लिंक देकर खिला रहे सट्टा-
आईपीएल सट्टा अब पूरी तरह से ऑनलाइन हो गया है। सटोरी रुपए लेकर मोबाइल पर आईडी और लिंक देते हैं। इसी लिंक के जरिए सटोरी मैच पर दांव लगाते हैं। मोबाइल से ही लाखों का सट्टा कारोबार किया जा रहा है। ऑनलाइन सट्टा कारोबार होने से सटोरियों को स्थाई ठिकानों की जरुरत नहीं रही है।
इन क्षेत्रों से भी चल रहा कारोबार-
- फव्वारा चौक स्थित दुकान चलाने वाले एक सटोरी का भाई आईपीएल का कारोबार संभाल रहा है।
- पुराना नागपुर नाका, बरारीपुरा, सुभाष कॉलोनी और चंदनगांव क्षेत्र में सट्टा-पट्टी काटने के सटोरी आईपीएल की लिंक बांट रहे हैं।
- श्याम टॉकीज क्षेत्र की एक होटल से पुराने सटोरी का भतीजा आईपीएल सट्टा खिला रहा है।
- बिन्द्रा कॉलोनी और सोना महल क्षेत्र के दो भाई आईपीएल सट्टा खिला रहे हैं।
- गांधीगंज क्षेत्र में तीन युवक आपस में मिलकर आईपीएल सट्टा खिला रहे है।
- बुधवारी बाजार के सटोरी का कारोबार उसका भतीजा चला रहा है।
क्या कहते हैं अधिकारी-
- अवैध कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए है। आईपीएल सट्टा खिलाने वाले बदमाशों की लगातार धरपकड़ की जा रही है। आगे भी लगातार कार्रवाई की जाएगी।
- विवेक अग्रवाल, एसपी

Tags:    

Similar News