ट्रिपिंग और फाल्ट विपक्ष की साजिश ,अघोषित कटौती कहीं भी नही : ऊर्जा मंत्री

ट्रिपिंग और फाल्ट विपक्ष की साजिश ,अघोषित कटौती कहीं भी नही : ऊर्जा मंत्री

Bhaskar Hindi
Update: 2019-06-13 07:33 GMT
ट्रिपिंग और फाल्ट विपक्ष की साजिश ,अघोषित कटौती कहीं भी नही : ऊर्जा मंत्री

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। प्रदेश में बिजली की कमीं नहीं हैं। जो लोग कह रहे है कि अघोषित कटौती की जा रही है पहले तो उन्हें समझना चाहिए कि अघोषित कटौती और ट्रिपिंग में क्या अंतर हैं। पूरे प्रदेश में अघोषित कटौती कहीं नहीं हो रही है और जहां कहीं भी ट्रिपिंग व फाल्ट की समस्याएं आ रही है वह विपक्षी दलों की साजिश हैं। विपक्ष बेवजह की अफवाह फैला रहा हैं। 

विद्युत लाइनों और उपकरणों को जानबूझकर छेड़ा
उक्त बात प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने बुधवार को शक्तिभवन में पत्रकारों से चर्चा में कहीं। इस दौरान उन्होंने जहां कहीं भी विद्युत कटौती के मामलें हुए है वहां ये बात सामने आई कि विद्युत लाइनों और उपकरणों को जानबूझकर छेड़ा गया हैं। यह सरकार को बदनाम कर जनता को गुमराह किया जा रहा हैं।जिसे सरकार ने गंभीरता से लिया है और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही हैं।

सरकार भरपूर बिजली दे रही
पत्रकारों से चर्चा करते हुए ऊर्जा मंत्री श्री सिंह ने कहा कि पिछले 6 माह के आंकडे बताते है कि सरकार भरपूर बिजली दे रही हैं। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष 6 माह में 15 से 25 प्रतिशत अधिक बिजली सप्लाई की गई हैं। उन्होंने कहा कि विद्युत कंपनियों के अधिकारियों एवं मैदानी अमलें को स्पष्ट निर्देश दिए है कि बिना व्यवधान विद्युत आपूर्ति की जाए। जमीनी स्तर पर ट्रांसफार्मर की कमी न रहे। ट्रिपिंग और फाल्ट सुधारने पर विशेष ध्यान दिए जाने के साथ ही एलटी लाइन और वितरण ट्रांसफार्मर के फाल्ट सुधारने पर विशेष ध्यान दिया जाए। इसके अलावा 11 एवं 33 केवी की लाइनों और सब-स्टेशनों के मेंटेनेंस पर जोर देने अधिकारियों को निर्देशित किया गया हैं।

व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के निर्देश
ऊर्जामंत्री श्री सिंह ने कहा कि उन्होंने डीसी स्तर पर व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए है जिसमें क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों, व्यापारियों, किसानों और जनप्रतिनिधियों को शामिल किया जाए ताकि किसी क्षेत्र में विद्युत संबंधी शिकायत इसमें शामिल कर उसका तत्काल निराकरण कराया जा सके। इसके अलावा लोगों तक गलत जानकारी न पहुंचे और कोई गुमराह न कर सके।

भाजपा शासनकाल में हुई खरीदी की चिंता करें राकेश सिंह,हम अपना काम बखूबी कर रहे.
प्रदेश सरकार द्वारा आने वाले समय पर उपकरण खरीदी में भ्रष्टाचार किए जाने की संभावना संबंधी एक सवाल के जबाव में ऊर्जामंत्री प्रियव्रत ने कहा कि भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह को भाजपा शासन काल में हुई खरीदी की चिंता करना चाहिए। उन्हें इस बात की चिंता करने की आवश्कयता है कि उनके कार्यकाल में कितने और कैसे उपकरण खरीदें गए हैं। अगर उसकी जांच करा दें तो सारी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। जहां तक कांग्रेस सरकार द्वारा खरीदी की बात है तो उन्हें इस बात की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि हम अपना काम बखूबी कर रहे हैं।
 

Tags:    

Similar News