जानिए, पिछले कुछ घंटों में उपराजधानी नागपुर में कहां-कहां हुआ क्राइम

जानिए, पिछले कुछ घंटों में उपराजधानी नागपुर में कहां-कहां हुआ क्राइम

Tejinder Singh
Update: 2019-05-27 12:42 GMT
जानिए, पिछले कुछ घंटों में उपराजधानी नागपुर में कहां-कहां हुआ क्राइम

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उपराजधानी में क्राइम का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। पिछले कुछ घंटों में अलग-अलग स्थानों पर कई तरह की वारदातें सामने आई, जिसमें कलमना थानांर्तगत एक युवती को शादी का झांसा देर उससे जबरन दुष्कर्म करने वाले आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपी अमरेश चंद्रमणप्रसाद पांडे है। आरोपी और पीड़िता एक कैटरिंग में काम करते थे। इसी दौरान दोनों में दोस्ती हुई। बाद में दोनों में प्रेमसंबंध हो गए। प्रेमिका गर्भवती होने की बात पता चलते आरोपी प्रेमी फरार हो गया, तब पीड़िता ने उसके खिलाफ कलमना थाने में शिकायत की। पुलिस ने फरार आरोपी अमरेश पांडे के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। 

प्रेमिका, मामा-मामी ने किया मजबूर, सुसाइड नोट ने खोला राज 

उधर नंदनवन थानांर्तगत शादी नहीं कर पाने व दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी देने से आहत एक प्रेमी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतक का नाम गोपाल रामपाल वर्मा (21), हिवरी नगर, नंदनवन निवासी है। पहले पुलिस ने इस मामले में आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया था। जांच में सामने आया कि, गोपाल वर्मा को आत्महत्या के लिए मजबूर किया गया। उसे धमकी दी जा रही थी  कि, वह अपनी प्रेमिका से शादी करने की जिद नहीं छोड़ेगा तो उसे दुष्कर्म के मामले में फंसा देंगे। मृतक के परिजनों का आरोप है कि, प्रेमिका के मामा-मामी, बहन ने गोपाल को मजबूर कर प्रेमिका के हाथों धागा बंधवाकर दोनों को भाई-बहन बनाया था। साथ ही उसे दुष्कर्म के मामले में फंसाने की लगातार धमकी दे आ रहे थे। इसी से आहत होकर गोपाल ने मौत को गले लगा लिया। सुसाइट नोट के आधार पर पुलिस ने गोपाल की प्रेमिका इशिका राजेश अग्रवाल, उसके मामा विजय अग्रवाल और मामी मीनू विजय अग्रवाल के खिलाफ धारा 306, 506(ब), 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

इलेक्ट्रिशियन की हत्या, आरोपी का सुराग नहीं

कलमना में इलेक्ट्रिशियन की घातक शस्त्र से हमला कर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम वीरेंद्र ताराचंद नखाते (35) है। ग्रीष्मकालीन अवकाश के चलते उसकी पत्नी बच्चों को लेकर मायके लेकर गई है। वह घर में अकेला था। उसका शव घर से कुछ दूरी पर काजल बीयर बार के पास पाया गया। आरोपी को अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। कलमना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। कलमना के वरिष्ठ थानेदार विश्वनाथ चव्हाण ने बताया कि गत वीरेंद्र 25 मई की वह शाम को घर से निकला था। रात को घर नहीं लौटा, तब उसके मकान मालिक को लगा कि, वह सो कर नहीं उठा होगा। उसे जगाने के लिए भेजने पर पता चला कि, वह घर पर आया ही नहीं। इस बीच मकान मालिक को पता चला कि, वह खून से लथपथ बीयर बार के पास पड़ा है। वीरेंद्र के परिजनों को सूचना दी। परिजनों ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव की पहचान की।

महिला से सोने की चेन छीनी

प्रतापनगर थानांतर्गत भतीजे की शादी में बुलढाणा से आई  महिला से चेन स्नैचर सोने की चेन छीन कर फरार हो गए। चेन की कीमत करीब 40 हजार रुपए बताई गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार सिंधी कैंप आठवडी बाजार नांदुरा, बुलढाणा निवासी 55 वर्षीय सीमादेवी दिगांबर रामचंदानी अपने भाई के बेटे की शादी में नागपुर आई थी। रविवार को शादी का कार्यक्रम खामला में चल रहा था। वह भोजन करने के बाद बहन के साथ पैदल अपने बड़े भाई के घर जा रही थी। इसी दौरान  प्रताप नगर क्षेत्र में प्लाॅट नं.-478, अशोक चेलानी के  घर के सामने खामला रोड पर  अज्ञात चेन स्नैचर सामने से आया और सीमादेवी के गले से सोने की चेन छीनकर फरार हो गया। घटना के बाद सीमादेवी रामचंदानी ने प्रताप नगर थाने में  शिकायत की। पुलिस ने धारा 392 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिसकर्मी के बेटे की पिटाई

सदर थानांतर्गत महिला दोस्त से मिलने गए पुलिसकर्मी के बेटे की 5 आरोपियों ने जमकर पिटाई कर दी। घटना के बाद घायल पीयूष की शिकायत पर सदर थाने की पुलिस ने आरोपी आदित्य वासनिक और उसके चार साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। फरार आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस लाइन टाकली निवासी पुलिसकर्मी का बेटा पीयूष गत दिनों सदर क्षेत्र में महिला दाेस्त से मिलने गया था। इसी दौरान वहां आरोपी आदित्य वासनिक अपने 4 साथियों के साथ पहुंचा। उसने पीयूष को महिला दोस्त से बातचीत करते देख आरोपी आदित्य और उसके दोस्त आगबबूला हो गए और आदित्य और उसके दोस्तों ने पीयूष की पिटाई कर दी। पता चला है कि, पीयूष जिस महिला दोस्त से मिलने गया था, वह आदित्य और उसके दोस्तों की दोस्त है। आदित्य ने पीयूष पर लोहे राॅड व फायबर कुर्सी से हमला किया। 

बाजारों से मोबाइल चुराने वाला पकड़ाया

पांचपावली थानांर्तगत एक शातिर मोबाइल चोर का पुलिस ने पीछा कर धरदबोचा। आरोपी का नाम पप्पू बुरडे, बंगालीपंजा, पांचपावली निवासी है। आरोपी से 17 मोबाइल सहित 1 लाख 61 हजार रुपए का माल पुलिस ने जब्त किया। पुलिस सूत्रों के अनुसार गत दिनों कमाल चौक शनिचरा बाजार में सब्जी खरीदने गए एक व्यक्ति का मोबाइल चोरी हो गया था। क्षेत्र में बढ़ती मोबाइल चोरी की घटना को देखते हुए पुलिस विभाग द्वारा योजना बनाई गई। इस बीच बाजार परिसर में  एक युवक संदिग्ध स्थिति में खड़ा था। पुलिस को देखते ही वह भागने लगा। जिसे पीछा कर धरदबोचा। पकड़े जाने पर उसने अपना नामक पप्पू बुरडे बताया। उसकी थैली की तलाशी लेने पर 17 मोबाइल पाए गए। इस बारे में  पूछने पर वह टालमटोल जबाब देने लगा। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया। जांच में आरोपी ने बताया कि,  वह शहर के अलग-अलग बाजारों से मोबाइल    चुराकर कम दाम में बेच देता है। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन व पांचपावली थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अशोक मेश्राम, द्वितीय संजय जाधव के नेतृत्व में सहायक पुलिस निरीक्षक एस. सुरोशे, उपनिरीक्षक गोड़बोले, हवलदार प्रेमदास वर्धे, िमलिंद जगताप, नायब सिपाही विजय लांडे, गजानन, विकास सिंह, सिपाही सचिन सोनवाने, लंकेश रणदिवे आदि ने कार्रवाई को अंजाम दिया।

जमीन खरीदी-बिक्री प्रकरण में 7 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

प्रतापनगर थानांतर्गत एक ही जगह को दो बार बेचने का मामला सामने आया है। पीड़ित व्यक्ति ने प्रतापनगर थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। पीड़ित तुषार चंद्रशेखर पडगिलवार की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी संध्या कोठारी, उसकी बहन स्वनिमा कोठारी, उसके भाई संर्वत्रम कोठारी प्रतापनगर, अमित पालसिंह बलदेवसिंह डल्लेक, जनिदरपाल सिंह बलदेव सिंह, परमजीत बलदेव सिंह डल्लेक और राणाप्रताप सिंह गुलजार सिंह डल्लेक चंद्रपुर निवासी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। 

Tags:    

Similar News