लॉक डाउन में ये भी : अकेली सर्वेयर महिला को देख घबराया परिवार

लॉक डाउन में ये भी : अकेली सर्वेयर महिला को देख घबराया परिवार

Tejinder Singh
Update: 2020-04-13 10:14 GMT
लॉक डाउन में ये भी : अकेली सर्वेयर महिला को देख घबराया परिवार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोरोना संक्रमण के चलते महानगरपालिका की ओर से नागरिकों के घरों में परिवार का सर्वे किया जा रहा है। इसके लिए मनपा की अलग- अलग टीमें बनाई गई हैं। रविवार को कामगार नगर में एक सर्वेयर महिला एक मकान के अंदर प्रवेश कर पूछताछ करने लगी। इस सर्वेयर महिला ने मकान मालिक की पत्नी से जानकारी लेकर उनका मोबाइल नंबर मांगा। यह देखकर मकान मालिक ने अपनी पत्नी को फटकारा कि किसी को भी मोबाइल नंबर क्यों दे रही हो। उसकी पत्नी ने जब उसे बताया कि यह मनपा की ओर से आई हैं, तब उसके पति महिला सर्वेयर से पूछ बैठा कि आपकी टीम कहां है। आप अकेले हमारे घर में कैसे आईं। कोरोना के डर के कारण उस व्यक्ति ने सर्वेयर महिला से पहचान पत्र दिखाने की बात की। मकान मालिक ने सर्वेयर महिला पर नाराजगी जताई। उसके बाद उस महिला ने कपिलनगर में मकान मालिक के खिलाफ शिकायत की। थाने के वरिष्ठ थानेदार प्रभाकर मत्ते ने बताया कि कोरोना के कारण मकान मालिक और उनका परिवार घबरा गया था। सर्वेयर महिला उनके घर में अकेले पूछताछ करने गई थी। उनकी एक नॉमिनल कंप्लेंट ले ली गई है। इस बारे में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।  
 

विद्यार्थियों को स्कूल बुला अनाज देने के मामले पुलिस आयुक्त को भेजा पत्र

उधर लॉक डाउन के चलते नागपुर- कामठी रोड पर नागसेन विद्यालय में विद्यार्थियों को गणवेश में बुलाकर उन्हें अनाज देने के मामले को संज्ञान में लेते हुए आरटीई एक्शन कमेटी एज्यू फर्स्ट फाउंडेशन ने पुलिस आयुक्त को पत्र भेजा है। इस कमेटी व फाउंउेशन के चेयरमैन शाहिद शरीफ ने पुलिस आयुक्त और संबंधित क्षेत्र के पुलिस निरीक्षक को भी इस मामले में कार्रवाई करने की गुजारिश की है। उन्होंने कहा कि कोई भी हो लॉकडाउन के नियम का उल्लंघन नहीं कर सकता है। इस मामले में पुलिस को उचित कार्रवाई किए जाने की मांग उन्होंने की है। 

लॉक डाउन के बीच शराब की दुकान से 182 बोतलें चोरी

वहीं महानगर के वडाला इलाके में। एक शराब की दुकान से चोरों से शराब की 182 बोतलें और 35 हजार रुपये नगद चुरा लिए। चोरी की गई शराब की कीमत 2 लाख 71 हजार 300 रुपए है। आरएके मार्ग पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।पुलिस के मुताबिक सायन कोलीवाड़ा में रहने वाले पुनीत पुजारी की वडाला (प.) के बंशीधर बिल्डिंग में " पुनीत वाइंस " नाम से शराब की दुकान है। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए घोषित लॉक डाउन के बाद से पुनीत की दुकान बंद है। रविवार को उन्होंने पाया कि दुकान का शटर टूटा हुआ है। अंदर जाकर उन्होंने पाया कि दुकान से शराब और नगदी चोरी हो गए हैं। इसके बाद पुनीत ने मामले की शिकायत पुलिस से की। आरोपियों की पहचान के लिए पुलिस दुकान के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। 


 


 

Tags:    

Similar News