महाराष्ट्र में सीएम पद का झगड़ा, राज्यपाल से अलग-अलग मिले बीजेपी-शिवसेना नेता

महाराष्ट्र में सीएम पद का झगड़ा, राज्यपाल से अलग-अलग मिले बीजेपी-शिवसेना नेता

Bhaskar Hindi
Update: 2019-10-28 07:28 GMT
महाराष्ट्र में सीएम पद का झगड़ा, राज्यपाल से अलग-अलग मिले बीजेपी-शिवसेना नेता

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भाजपा और शिवसेना ने आज सोमवार को राज्यपाल भगत सिंह से मुलाकात की। जहां शिवसेना के नेता दिवाकर रावते ने सुबह 10.30 बजे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की, वहीं सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी सुबह 11 बजे राज्यपाल से मुलाकात की। दोनों पक्षों ने हालांकि यह सुनिश्चित किया है कि बैठक केवल एक शिष्टाचार भेंट है।

राज्यपाल से मिलने के बाद, शिवसेना के दिवाकर रावते ने कहा,यह सिर्फ एक दिवाली बैठक थी। 1993 से, मैं त्योहार पर राज्यपाल से मिलने आ रहा हूं। मैं राज्यपाल और उनके परिवार से मिला और उनसे दिवाली की कामना की।दिवाकर रावते ने कहा, यह सिर्फ इतना है कि मुझे थोड़ी जल्दी नियुक्ति मिल गई इसलिए मैं यहां हूं। कोई राजनीतिक बातचीत नहीं हुई।

 

कुछ देर बाद, सीएम देवेंद्र फड़नवीस भी राज्यपाल कोश्यारी से मिलने राजभवन पहुंचे।

 

महाराष्ट्र विधानसभा में भाजपा-शिवसेना गठबंधन को पूर्ण बहुमत है। भाजपा के 105 विधायक हैं। शिवसेना के 56 विधायक हैं। शनिवार को नवनिर्वाचित शिवसेना के विधायकों ने मांग की कि दोनों दल महाराष्ट्र सरकार को ढाई साल तक चलाएंगे। शिवसेना के विधायकों ने मांग की है कि अगली सरकार में 2.5 साल के लिए आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाया जाए। ठाणे शहर शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाईक ने कहा, "हमारी बैठक में, यह तय किया गया था कि जैसे अमित शाह ने लोकसभा चुनाव से पहले 50-50 फार्मूले का वादा किया था, वैसे ही दोनों सहयोगियों को राज्य सरकार को 2.5 साल तक चलाने का मौका मिलना चाहिए।

 

 

 

Tags:    

Similar News