एशियन स्कूल बैडमिंटन चैंपियनशिप में खेलेंगी नागपुर की मालविका

एशियन स्कूल बैडमिंटन चैंपियनशिप में खेलेंगी नागपुर की मालविका

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-30 16:24 GMT
एशियन स्कूल बैडमिंटन चैंपियनशिप में खेलेंगी नागपुर की मालविका
हाईलाइट
  • पुणे की बालेवाड़ी में आयोजित चयन स्पर्धा में मालविका प्रथम स्थान पर रही हैं।
  • उपराजधानी की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी मालविका बंसोड़ ने एक और कामयाबी हासिल करते हुए एशियन स्कूल अंडर-18 बैडमिंटन चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका हासिल कर लिया है।
  • स्कूल गेम्स फेडरेशन द्वारा नागपुर के विभागीय क्रीड़ा संकुल में 9 से 14 जुलाई के दौरान एशियन स्कूल अंडर-18 बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन क

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उपराजधानी की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी मालविका बंसोड़ ने एक और कामयाबी हासिल करते हुए एशियन स्कूल अंडर-18 बैडमिंटन चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका हासिल कर लिया है। पुणे की बालेवाड़ी में आयोजित चयन स्पर्धा में मालविका प्रथम स्थान पर रही हैं। इसी के चलते उन्हें यह मौका मिला है। बता दें कि स्कूल गेम्स फेडरेशन द्वारा नागपुर के विभागीय क्रीड़ा संकुल में 9 से 14 जुलाई के दौरान एशियन स्कूल अंडर-18 बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन किया जाएगा। एशियन व वर्ल्ड स्कूल स्पोर्ट्स फेडरेशन स्पर्धा के आयोजन में विशेष सहयोग दे रहा है।

पूर्व अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी व कोच किरण माकोड़े के मार्गदर्शन में बड़ी सफलता हासिल कर रही मालविका ने पुणे में हुई चयन स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में दीपशिखा सिंह को 2-1 से मात दे दी। मैच का स्कोर 21-11, 21-23, 21-13 रहा। मैच के पहले और तीसरे गेम में मालविका ने दीपशिखा को लय बनाने का मौका ही नहीं दिया, हालांकि इसके दूसरे गेम को दीपशिखा सिंह ने कड़ी मेहनत करते हुए अपने नाम किया।

इसके पूर्व खेले गए सेमीफाइनल मैच में मालविका ने शवी भटनागर को लगातार गेम में 21-8, 21-16 से पराजित कर दिया। वहीं क्वॉर्टर फाइनल में मालविका ने वेनेला श्री को 21-10, 21-10 से मात देकर अपनी दावेदारी को कायम रखा। फाइनल में जीत के साथ एशियन स्कूल अंडर-18 बैडमिंटन स्पर्धा की भारतीय टीम में मालविका को नंबर वन रैंक मिली है। नागपुर में पहली बार आयोजित होने जा रही इस स्पर्धा में 10 से ज्यादा एशियाई मुल्क की टीमों के भाग लेने की संभावना है।

Similar News