लगातार तीसरे दिन इकाई में पारा, दिनभर होती रही रिमझिम,शाम को छाया कोहरा

सिवनी लगातार तीसरे दिन इकाई में पारा, दिनभर होती रही रिमझिम,शाम को छाया कोहरा

Ankita Rai
Update: 2022-01-15 07:00 GMT
लगातार तीसरे दिन इकाई में पारा, दिनभर होती रही रिमझिम,शाम को छाया कोहरा

डिजिटल डेस्क सिवनी जिले में लगातार तीसरे दिन पारा इकाई में बना हुआ है। जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण शुक्रवार को भी पारा इकाई में रिकार्ड हुआ। इस ठंड और बारिश से जन जीवन प्रभावित हुआ है। ठंड के चलते लोग अब अलाव आदि पर निर्भर हैं। पारे में कमी के कारण मकरसंक्राति पर भी नदियों के किनारे आमतौर पर सूने नजर आए।
लगातार इकाई में जारी है पारा
जिले में पिछले तीन दिनों से पारा इकाई में ही चल रहा है। मंगलवार को जिले के कई इलाकों में ओलावृष्टि हुई थी। इसके बाद से ही पारे में लगातार गिरावट देखी जा रही है। शुक्रवार को अधिकतम पारा १८.६ डिग्री सैल्सियस रहा वहीं रात का पारा ९.४ डिग्री सैल्सियस रिकार्ड हुआ।
फिर शुरु हुआ बारिश का क्रम
जिले में गुरुवार को मौसम कुछ खुला था। हालांकि लगातार सर्द हवाओं के कारण पारे में चढ़ाव नजर नहीं आया। शुक्रवार को सुबह से ही बादल छाए हुए थे। जिले  के सिवनी, बरघाट, छपारा, केवलारी आदि स्थानों में बारिश हुई। सिवनी में शाम पांच बजे तक एक मिमी बारिश रिकार्ड हुई। बारिश का क्रम दिनभर चलता रहा। वहीं जिले के दूसरे स्थानों में यही हालात रहे। लखनादौन, घंसौर आदि में बारिश नहीं हुई लेकिन बादल छाए रहे। शाम होते ही जिला मुख्यालय सहित अन्य स्थानों में कोहरा छा गया था।
जारी रहेगा सिलसिला
जिले में  बारिश की संभावना अभी भी बनी हुई है। मौसम विभाग का कहना है कि लगातार आए पश्चिमी विक्षोभ के असर से उत्तर भारत के पहाड़ों पर जबरदस्त बर्फबारी हुई है। उधर वर्तमान में हरियाणा में अभी भी एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात के रूप में बना हुआ है। तमिलनाडु, दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी एवं दक्षिणी कोकण में भी हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बने हुए हैं। कर्नाटक से ओडीशा तक एक ट्रफ लाइन बनी हुई है। इस वजह से कुछ नमी आ रही है। जिस कारण बारिश की संभावना बनी हुई है। १६ जनवरी के बाद एक और विक्षोभ के आने की संभावना है।

Tags:    

Similar News