20 मंजिला इमारत में आग लगने से 6 लोगों की गई जान, मृतकों के परिवार वालों को पांच-पांच लाख की आर्थिक मदद 

मुंबई में दर्दनाक हादसा 20 मंजिला इमारत में आग लगने से 6 लोगों की गई जान, मृतकों के परिवार वालों को पांच-पांच लाख की आर्थिक मदद 

Tejinder Singh
Update: 2022-01-22 13:00 GMT
20 मंजिला इमारत में आग लगने से 6 लोगों की गई जान, मृतकों के परिवार वालों को पांच-पांच लाख की आर्थिक मदद 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महानगर के ताड़देव इलाके में स्थित कमला नाम की 20 मंजिला इमारत में भीषण आग लगने के चलते छह लोगों की जान चली गई जबकि 24 लोग जख्मी हो गए। खबर लिखे जाने तक घायलों में से पांच की हालत गंभीर बनी हुई थी जबकि प्राथमिक इलाज के बाद सात लोगों को घर जाने की इजाजत दे दी गई। भाटिया अस्पताल के करीब स्थित इस इमारत में आग 18वीं मंजिल पर सुबह साढ़े सात बजे के करीब लगी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे दमकल के जवानों ने काफी मशक्कत के बाद करीब साढ़े 12 बजे आग पर काबू पाया। आग किस वजह से लगी अभी यह साफ नहीं है।

जख्मियों को अस्पताल में भर्ती के लिए मांग रहे थे कोरोना रिपोर्ट

वहीं स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि शुरूआत में जख्मियों को ले जाने के बाद कुछ अस्पतालों ने पैसे न भरने और कोविड टेस्ट रिपोर्ट न होने का हवाला देकर उन्हें भर्ती करने से इनकार कर दिया। इसके बाद उन्हें नायर अस्पताल ले जाना पड़ा लेकिन इनमें से गंभीर रुप से जख्मी तीन लोगों की मौत हो गई। 

दोषियों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई 

विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने हादसे का शिकार हुए परिवारों के प्रति सहानुभूति जताते हुए कहा कि स्थानीय लोगों का आरोप बेहद गंभीर है ऐसे में मरीजों को भर्ती करने के इनकार करने के मुद्दे पर मुंबई महानगर पालिका और राज्य सरकार को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जख्मियों का समय पर इलाज न होने के चलते ही मृतकों का आंकड़ा बढ़ा है। वहीं मुंबई की महापौर किशोरी पेडणेकर ने कहा कि जख्मियों को भर्ती न करने के मामले में रिलायंस, मसीना और वोकहार्ट अस्पतालों से जवाब मांगे गए हैं। इन तीन अस्पतालों ने जख्मियों का इलाज करने से इनकार किया था। जवाब के बाद आगे की कार्रवाई पर फैसला किया जाएगा। वहीं पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि मृतकों के परिवार वालों को सरकार की ओर से 5-5 लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा और घायलों के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि दो अस्पतालों की ओर से उन्हें फोन कर जानकारी दी गई है कि उन्होंने जख्मियों का इलाज किया था।  

Tags:    

Similar News