नेशनल स्कूल बैडमिंटन - गल्र्स में महाराष्ट्र फिर चैंपियन, बॉयज में हरियाणा ने बाजी मारी

नेशनल स्कूल बैडमिंटन - गल्र्स में महाराष्ट्र फिर चैंपियन, बॉयज में हरियाणा ने बाजी मारी

Bhaskar Hindi
Update: 2019-11-16 08:46 GMT
नेशनल स्कूल बैडमिंटन - गल्र्स में महाराष्ट्र फिर चैंपियन, बॉयज में हरियाणा ने बाजी मारी

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। शहर में पांच दिनों से चल रही राष्ट्रीय शालेय बैडमिंटन प्रतियोगिता के फाइनल मैच शुक्रवार को खेले गए। अंडर 17 राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में महाराष्ट्र राज्य की टीम लगातार दूसरी बार सभी प्रदेशों को पछाड़ते हुए फिर चैंपियन बन गई है। वहीं बॉयस बैडमिंटन में हरियाणा की टीम ने बाजी मार ली है। हरियाणा के खिलाडिय़ों ने बेहतर प्रदर्शन कर दर्शकों का मन मोह लिया। बॉयज सिंगल्स में भी हरियाणा के दो खिलाड़ी पहले और दूसरे स्थान पर रहे। 65 वीं राष्ट्रीय शालेय प्रतियोगिता अंडर 17 बैडमिंटन का शुक्रवार को स्थानीय ओलंपिक संघ बैडमिंटन हॉल में समापन हुआ। समापन अवसर पर मुख्य अतिथि जिला मूल्यांकन समिति अध्यक्ष दीपक सक्सेना, स्टेट बार के पूर्व अध्यक्ष गंगा प्रसाद तिवारी, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष अमित सक्सेना सहित अन्य नेता व अधिकारी उपस्थित थे। अतिथियों ने खिलाडिय़ों को मैडल पहनाकर पुरस्कार वितरण किए। मुख्यअतिथि श्री सक्सेना ने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के प्रयासों से जिले में यह राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन हुआ है। ऐसे आयोजन आगे भी होते रहेंगे जिससे जिले के खिलाडिय़ों को भी संबल मिलेगा।
राष्ट्रीय प्रतियोगिता का ऐसा रहा रिजल्ट --
राष्ट्रीय शालेय अंडर 17 बैडमिंटन प्रतियोगिता में फाइनल मैच के बाद गल्र्स टीम में महाराष्ट्र विनर, कर्नाटक रनर और आंध्रप्रदेश थर्ड प्लेस पर रहा है। बॉयज वर्ग में हरियाणा की टीम विनर रही। दिल्ली की टीम रनर और कर्नाटक की टीम थर्ड प्लेस पर रही है। टीम में कनार्टक की दोनों टीमों ने बेहतर प्रदर्शन कर प्रथम तीन टीमों में अपनी जगह बनाई है।
सिंगल्स में हरियाणा का दबदबा --
प्रतियोगिता में सिंगल्स मैचों में बॉयज में हरियाणा का दबदबा रहा। हरियाणा के भारत राघव विनर रहे वहीं रमन कुमार दूसरे स्थान पर रहे। तीसरे स्थान पर केरला के आधित्यन रहे हैं। वहीं गल्र्स सिंगल्स में महाराष्ट्र की रिया हब्बू प्रथम, आंध्रप्रदेश की प्रगना दूसरे और दिल्ली की खुशी ठक्कर तीसरे स्थान पर रही हैं।
 

Tags:    

Similar News