नवोदय बैंक प्रकरण :  करोड़ों के घोटाला मामले में पूर्व विधायक धवड़ को जेल

नवोदय बैंक प्रकरण :  करोड़ों के घोटाला मामले में पूर्व विधायक धवड़ को जेल

Anita Peddulwar
Update: 2019-11-19 06:42 GMT
नवोदय बैंक प्रकरण :  करोड़ों के घोटाला मामले में पूर्व विधायक धवड़ को जेल

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पूर्व विधायक अशोक धवड़ की जेल रवानगी की गई है। उन्हें चर्चित नवोदय बैंक घोटाले में गिरफ्तार किया गया था। पीसीआर की अवधि खत्म होने से अपराध शाखा के आर्थिक विभाग ने उन्हें अदालत में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया।
प्रकरण में मुख्य आरोपी हैं उल्लेखनीय है कि प्रोडक्शन वारंट के आधार पर आर्थिक विभाग की टीम ने धवड़ को गिरफ्तार किया था। उनके अध्यक्ष रहते हुए नवोदय बैंक में करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ है। इस प्रकरण में उन्हें मुख्य आरोपी बनाया गया है। पूछताछ के दौरान धवड़ घोटाले के संबंध में कुछ भी जानकारी होने से इनकार करते रहे हैं। उनका कहना है कि अधिकारियों द्वारा जो दस्तावेज सामने आए थे, उन पर वह हस्ताक्षर करते रहे हैं, जबकि पुलिस का मानना है कि बैंक ने जिन लोगों को कर्ज दिया, उनमें से अधिकांश लोग शहर के नामी उद्यमी हैं और सभी धवड़ के परिचित हैं।

दर्जन भर आरोपियों की अभी गिरफ्तारी बाकी  
आरोप है कि जानबूझ कर गिरवी संपत्तियों की कीमतें बढ़ाकर करोड़ों रुपए का कर्ज दिया गया है। इस कारण बैंक के पूरे संचालक मंडल समेत बैंक के तत्कालीन अधिकारियों और बिल्डर झाम समूह सहित और भी नामी कर्जदाताओं के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। बैंक संचालकों में से पूर्व पार्षद विजय बाभरे, झाम समूह के महिला सहित तीन संचालक, ऐसे दर्जन भर से ज्यादा आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है और सभी जेल में बंद हैं। प्रकरण में और भी दर्जन भर आरोपियों की िगरफ्तारी होना बाकी है। उनके िगरफ्त में आते ही प्रकरण में और भी गंभीर खुलासे होने की संभावना है। जांच जारी है। 

दुराचारी शिक्षक को पालकों ने पीटा
मासूम बालिका की यौन प्रताड़ना से गुस्साए पालकों ने शिक्षक की स्कूल में पिटाई कर दी। इससे परिसर में तनाव का माहौल बना रहा। इस बीच सोमवार की रात अजनी थाने में प्रकरण दर्ज िकया गया है। आरोपी जॉन शशिशेखर कुकड़े ले-आउट निवासी है। वह कांग्रेस नगर स्थित एक नामी स्कूल में संगीत पढ़ाने का काम करता है। इसी स्कूल में पीड़ित 9 वर्षीय मासूम छात्रा कक्षा चौथी में पढ़ती है। दर्ज शिकायत के अनुसार 1 जून से 14 नवंबर 2019 के बीच में आरोपी शिक्षक पीड़िता को िकसी खाली कक्षा में ले जाता था और उसे यौन प्रताड़ित करता था। इस बारे में िकसी को बताने पर शिक्षक ने मासूम को मारने की धमकी दी थी। इससे डरी-सहमी छात्रा स्कूल जाने से कतराती थी। इस बीच घटित प्रकरण का पता चलने से मामला थाने जा पहुंचा। घटना से गुस्साए पालकों द्वारा शिक्षक की पिटाई करने का पता चला है, हालांकि पुलिस ने पिटई की पुष्टि नहीं की है।

Tags:    

Similar News